news-details

धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी ने कहा खुला था चौथा टोकन, और अचानक हो गया बन्द, इसलिए हुआ धोखा.

कल सरायपाली के जम्हारी धान खरीदी केंद्र में किसानों के पीड़ा को  के माध्यम से प्रकाशित किया गया था, किसानों ने धान ख़रीदी केंद्र प्रभारी आपरेटर पर आरोप लगाया था की चौथा टोकन कटने का भरोषा दिला कर बचे हुए धानो का खरीदी किया जाना कहा गया था लेकिन अब चौथा टोकन धान ख़रीदी केन्द्र प्रभारी नहीं काट रहा है.

किसानों ने SDM  कलेक्टर और खाद्य अधिकारी को शिकायत करते हुए बताया था कि कर्मचारियों के लापरवाहियों के कारण वह धान बेचने से वांछित रह गए. वहीं जिले में कई किसानों का कहना है कि 4 टोकन काटने के नाम पर उनके साथ धोखा किया गया है.

सरायपाली ज्महारी धान खरीदी प्रभारी नेहरू ने बताया की छोटे-छोटे किसानों का सभी धान खरीदी किया गया है. जिनका भी हुआ बचा है वह बड़े किसान है फिर भी 3 बार टोकन काट कर नियमानुसार धान खरीदी किया गया था.

जम्हारी धान प्रभारी ने कहा की चौथा टोकन का आप्सन कुछ दिनों के लिए खुला था और अचानक चौथा टोकन का आप्सन बन्द हो गया. जिसके बाद बचे हुए किसानों का जानकारी बनाकर मेल और उच्च अधिकारियों को दिया गया है, जिसके बाद चौथी बार टोकन कटने का भरोषा दिया जा रहा है.

शिकायत के अनुसार परमानंद पटेल स्वर्गीय श्री घनश्याम पटेल पंडरीपानी, बहेरापाली, जम्हारी में किसान का 24 एकड़ भूमि है जो कि नूनपानी ज्महारी धान खरीदी केंद्र में पंजीयन है. शिकायत के अनुसार धान केंद्र जम्हारी नूनपानी के धान खरीदी केंद्र आपरेटर और केंद्र प्रभारी नेहरुलाल मेहेर के द्वारा लापरवाही और गलतियों का भुगतान किसानों को भरना पड़ रहा है

वही जिला खाद्य अधिकारी श्री अजय यादव से इस सम्बंध में चर्चा करने पर कहा कि चौथा टोकन का आप्सन ही नही था, 3 टोकन में ही सब धान लिया जाना था.

वही जब जिला खाद्य अधिकारी से पूछा गया कि किसानों और धान खरीदी केंद्र प्रभारी ज्महारी के अनुसार 2 या 3 दिनों के लिए चौथे टोकन का आप्सन खुला था, तो अजय यादव ने कहा की चौथे बार का टोकन सिर्फ 31 जनवरी तक के लिए खुला था.

अजय यादव से कर्मचारियों के लापरवाही के वजह से जो बचे हुए किसान है उनके धान को खरीदी किया जाएगा या नही पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सभी किसानो की जानकारी उच्च स्तरीय को भेज दी गई है.खाद्य अधिकारी ने कहा की चौथा टोकन जारी करने के लिए आप्सन खुलेगा या नहीं कुछ कहा नही जा सकता.




अन्य सम्बंधित खबरें