news-details

टोल टैक्स बचाने, भंवरपुर मार्ग से रायपुर जा रहा ट्रक कनकेबा के खेत में घुसा

टोल टैक्स से बचने नया वाहन एवं बडे मालवाक वाहन सरायपाली से भंवरपुर पहुंच मार्ग का इन दिनों उपयोग बड़ी तादाद में कर रहे हैं. यह डामरीकृत मार्ग संकरा एवं कम मजबूत होने के कारण शीघ्र ही उखड़ जा रहा है. रात में 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सबसे अधिक गाड़ियां इस मार्ग में चलती हैं.

इसी तरह विगत दिनों एक गिट्टी से लोड ट्रक सरायपाली से भंवरपुर होते हुए रायपुर जा रही थी,  तभी कनकेबा से उमरिया के मध्य मोड़ में चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और एक खेत में ट्रक को घुसा दिया.

इस घटना से किसी तरह का जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन ट्रक के सामने हिस्से के परखच्चे उड़ गए हैं और ट्रक अभी भी लावारिस हालत में सड़क के किनारे खड़ा है.

लगभग 4-5 दिन पूर्व रात के समय लगभग 12 बजे केन्दूझर ओडिशा से गिट्टी लोड कर ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमडी 7486 इसी मार्ग पर रायपुर की ओर जा रहा था, तभी कनकेबा से उमरिया के मध्य मोड़ में ड्रायवर ट्रक को नहीं मोड़ पाया और सीधा खेत में घुसा दिया.

बारिश की वजह से खेत में पानी होने के कारण ट्रक नहीं पलटा लेकिन वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और खेत में धंस गया. जिसे किसी तरह बाहर निकाला गया और अभी तक वह ट्रक उसी हालत में सड़क के किनारे ही पड़ा है.

कनकेबा एवं उमरिया के ग्रामीणों ने बताया कि प्रतिदिन रात में रायपुर से आने वाले नया पिकअप वाहन टोल टैक्स से बचने के लिए भंवरपुर से सरायपाली मार्ग का ही अधिकतर उपयोग करते हैं.

वहीं बडे, मालवाहक गाड़ियां भी सरायपाली से भंवरपुर पहुंच मार्ग में चलती है. इसके कारण आए दिन इस तरह की घटना इस मार्ग में होती रहती है. रात में ही वाहनों की आवाजाही ज्यादा होती है, कार्यवाही नहीं होने के कारण टोल टैक्स बचाने के लिए वाहन चालक भंवरपुर मार्ग का उपयोग धड़ल्ले से कर रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार उक्त ट्रक मालिक के पास कई और ट्रक हैं और उसके शह पर उसके ट्रक चालक टोल टैक्स बचाने के लिए अधिकतर इसी मार्ग का उपयोग करते हैं.

ग्रामीणों की मांग है कि यदि अभी फँसे ट्रक के ऊपर पुलिस कार्यवाही करती है तो उसके अन्य ट्रकों पर भी उसका असर देखने को मिलेगा.

ad

loading...