news-details

विदाई एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

दुर्गा उच्चत्तर माध्य. विद्यालय लंबर में कक्षा 12वीं के छात्र/छात्राओं को विदाई एवं सम्मान समारोह का भब्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि - श्रीमती कालिन्द्री मुन्ना अग्रवाल नवनिर्वाचित सरपंच ग्राम पंचायत सागरपाली, अध्यक्षता श्रीमती रनिया चौरसिया सरपंच ग्राम पंचायत लंबर विशिष्ट अतिथि के रुप में मनोज शिंदे,श्रीमती मनीषाशिंदे,श्रीमती किरण अग्रवाल,श्रीमती पद्ममिनी पटेल,श्री जी.एस.तोमर ,श्री गंगा प्रसाद पटेलश्री श्यामसुंदर चौधरी,श्री राकेश चावला थे।

कार्यक्रम की शुरुआत सभी अतिथियों द्वारा विद्या दायनी मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर की गई । कक्षा 9वीं,10वीं एवं 11वीं के छात्र /छात्राओं ने विदाई बेला में कक्षा12वीं के समस्त भैया बहनों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया । बेस्ट स्टुडेन्ट ऑफ द ईयर 2020 का खिताब राहुल चौरसिया को पी.एल.पटेल शिक्षक बिजराभाठा के द्वारा दिया गया।। कार्यक्रम संचालक द्वारा अतिथियों को बताया गया कि दुर्गा उच्च.माध्य.विद्या.ल़ंबर का संचालन विगत सन् 1991 से (28वर्षों )से नि:स्वार्थ भाव से बाबा बिशाशहे कुल कोलता समाज द्वारा संचालित था,और अब उनके द्वारा दुर्गा शिक्षण समिति लंबर को हस्तांतरित कर दिया गया है।


मुख्य अतिथि की आसंदी से श्रीमती कालिन्द्री अग्रवाल ने कहा कि मनुष्य की मुख्य आवश्यकता रोटी कपड़ा मकान के अलावा शिक्षा मनुष्य के जीवन के लिए बहुत ही जरुरी है।उन्होने आगे कहा कि विद्या एक ऐसा धन है जो जितना बांटने से उतना और बढ़ता है ,श्रीमती अग्रवाल ने नारी सशक्तीकरण एवं बेटी पढ़ाओ ,बेटी बचाओ के महत्व को अच्छे ढंग से बताया ।सभी बच्चों को भारत माता के धरोहर बताते हुए देश के अच्छे नागरिक बनने के लिए मंच से आह्वान की,और सभी बच्चों को शुभकामना एवं सभी विद्यार्थियों की उज्जवल भविष्य कि कामना की ।विशिष्ट अतिथि जी.एस.तोमर ने कहा यह विद्यालय इस क्षेत्र का गौरव है।यहा का परीक्षा परिणाम हमेशा अच्छा रहता है।और शिक्षकों की मेहनत की प्रशंसा किये।


प्राचार्य पटेल ने विदाई एवं सम्मान समारोह को अविस्मरणीय एवं सुखद पल बताया। कार्यक्रम में स्थानीय प्रबंध समिति से मदन चौरसियाअंगद साहू,विद्यालय के शिक्षक जे.के. जायसवाल,बी.एल. साहू,एल.के साहू,डी.आर.साहू, बी.एच.बंजारा, सी.आर.जायसवाल,टी.आर. जायसवाल, गोपाल श्रीवास,फत्तेसिंग बरिहा,अमृत चौहान आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में कु. चुकेश्वरी बंजारा ,कु.दामिनी जायसवाल,विकाश ,कु.कविता पटेल ओमप्रकाश साहू एवं समस्त छात्र संघ के पदाधिकारियों का विशेष योगदान रहा । कार्यक्रम केअंत मे विद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता श्री जे.के.जायसवाल ने आभार व्यक्त किया एवं कार्यक्रम का संचालन आर.के.पटेल व्याख्याता द्वारा किया गया।




अन्य सम्बंधित खबरें