news-details

सरायपाली में अब ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी, लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो होगी कार्रवाई.

बार-बार हिदायतों के बावजूद लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर निगरानी के लिए सरायपाली में अब ड्रोन कैमरा लगाया गया है, कैमरे में बेवजह घूमने वालों की तस्वीर दर्ज होने के बाद पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई भी कर सकती है.

गौरतलब है कि नगरवासियों व आमजनता को बार-बार समझाने के बावजूद जब कुछ लोग लॉक डाउन के मामले को गंभीरता से नही लिए तो मजबूरन स्थानीय प्रशासन व और पुलिस प्रशासन को संख्त रवैया अपनाना पड़ रहा है.

प्रशासन द्वारा आम नागरिकों को खाद्य सामग्रियों के लेनदेन में कोई तकलीफ न हो इसलिए सुबह 7 से शाम 5 बजे तक खाद्य दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. लेकिन उसके बाद नगर में अनावश्यक रूप से घूमने वालो पर अब कड़ाई से निपटना प्रारम्भ कर दिया गया है.

प्रशासन का कहना है कि कुछ लोग समान लेने के बहाने अनवश्यकरूप से घूमते रहते थे. जिससे सोशल डिस्टेंटिंग में दिक्कते आ रही थी. कोरोना वायरस को रोकने सोशल डिस्टेंटिंग ही एकमात्र सरल व सुविधाजनक उपाय है. किंतु लोग इसे गंभीरता से नही लिए जाने के कारण प्रशासन को और संख्त रवैया अपनाना पड़ रहा है.


इसके साथ ही आज तहसील कार्यालय से एसडीएम श्री कुणाल दुदावत की अगुवाई में एसडीओपी श्री विकास पाटले,  टीआई मल्लिका तिवारी,  तहसीलदार श्री युवराज कुर्रे के साथ ही अन्य प्रसाशनिक अधिकारी व पुलिस जवान पैदल ही नगर भ्रमण कर फ्लैग मार्च किया.

इस बीच आने-जाने वाले दोपहिया व कारों को रोककर पूछताछ की गई. कुछ लोगो के संतोषजनक जवाब पर छोड़ा गया तो वहीँ कुछ लोगो को पुलिस और प्रशासन के कड़े रुख का सामना करना पड़ा. जहाँ पुराना पेट्रोल पंप के सामने एक कार चालक को उठा बैठक तक करना पड़ गया.

स्थानीय प्रशासन व पुलिस द्वारा कहा जाता रहा कि लॉक डाउन का पालन करते हुए सभी लोग अपने घर के अंदर सुरक्षित रहे, प्रशासन ने कहा है कि इस तरह की कार्यवाही अब रोज की जाएगी.




अन्य सम्बंधित खबरें