news-details

ग्रामीणो के खिलाफ रोजगार सहायक ने लिखाई थाने में झूठी रिपोर्ट !

पूर्व सरपंच है मास्टर माइंड अपने पत्नी के सरपंची कार्यकाल में हूए भ्रष्टाचार के उजागर होते देख ग्रामीणो के खिलाफ रोजगार सहायक के माध्यम से रच डाला मनगढंत कहानी

उक्त मामले में वर्तमान सरपंच एवं ग्रामीणो ने पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच कर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग कि है

पिथौरा - मिली जानकारी अनुसार पिथौरा थाना अन्तर्गत ग्राम पंचायत डोंगरीपाली में दिनांक 30/04/2020 को मनरेगा का कार्य चल रहा था। सुबह लगभग 8:00 बजे कुछ ग्राम प्रमुख जिसमें गांव की सरपंच अहिल्याबाई बरिहा, सुरेश बरिहा चंपत यादव (पंच) कामदेव यादव, सहदेव बरिहा (पंच)गंगाधर बरिहा तथा मीडियाकर्मी ललित मुखर्जी एवं गजानन्द साहू कार्य स्थल का मुआयना करने गए थे ।

कार्यस्थल पर काम तो चल रहा था किंतु रोजगार सहायक रेखा साहू मौके पर उपस्थित नहीं थी। जिसकी जानकारी मनरेगा के कार्यक्रम अधिकारी को मोबाइल पर दी गई। तत्पश्चात लगभग 1 घंटे के बाद रोजगार सहायक अपने पिता एवं अपने भाई के साथ मनरेगा कार्यस्थल दूतियालाल बरिहा के खेत में पहुंची जहां से रेखा साहू के पिता ने पूर्व में निरीक्षण करने गए सरपंच पंच एवं सभी लोगों को फोन कर वहां पर बुलाया तथा बोलने लगा कि तुम लोग हमेशा ही मेरे लड़की के कार्य में निगरानी करते रहते हो इस तरह से रेखा साहू के पिता दशरथ साहू तथा रेखा साहू का भाई जितेंद्र साहू गाली गलौज करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए दोनों ने मिलकर सभी ग्रामीणों के सामने चंपत यादव (पंच) एवं आदिवासी महिला सरपंच अहिल्या बरिहा को मारपीट करने लगे जिसे छुड़ाया गया। पुलिस तक बात पहुंची और पुलिस घटनास्थल भी गई थी। किंतु सामान्य लड़ाई झगड़ा का मामला होने के कारण शांति व्यवस्था बनाए रखने की सलाह देते हुए आपस में प्रेम बनाए रखने की समझाइश दी गई।

बाद में इस घटना को सामाजिक एवं राजनीतिक रूप देते हुए ग्राम डोंगरीपाली के पूर्व सरपंच मास्टरमाइंड दुलीकेशन साहू ने झूठा कहानी रचते हुए निर्दोष ग्रामीणों को फंसाने के योजना बनाई और पुलिस अधीक्षक सहित थाना पिथौरा में रोजगार सहायक के साथ छेड़छाड़, शासकीय कार्य में बाधा, गाली - गलौज एवं मारपीट की झूठी रिपोर्ट लिखवाई गई। जबकि घटना की सच्चाई यह है कि रेखा साहू के साथ किसी भी प्रकार की कोई भी घटना नहीं हुई है। और 20 - 25 लोगों की उपस्थिति में जिसमें उसके पिता एवं भाई भी थे 4 लोगों के द्वारा छेड़-छाड़ तथा बदनियति पूर्वक कपड़ा फाड़ने के घटना हो ही नहीं सकती है।

मास्टरमाइंड पूर्व सरपंच दुलीकिशन साहू इस बार पंच का चुनाव भी हार गया है तथा उसके पैनल के सरपंच भी हार गए हैं । मास्टरमाइंड दुलीकिशन साहू की पत्नी के सरपंची कार्यकाल में हुए भारी भ्रष्टाचार एवं अनियमितता की जांच एवं भौतिक सत्यापन का कार्य चल रहा था इसलिए निर्दोष ग्रामीणों के ऊपर द्वेष भावना रखता था। और मास्टरमाइंड दुलीकेशन साहू ने षड्यंत्र पूर्वक झूठी योजना बनाते हुए रोजगार सहायक रेखा साहू के माध्यम से थाना पिथौरा में अपराध क्रमांक 97/2020 अपराध धारा 354, 353, 332, 186, 294, 506, 323, 34 दर्ज कराया गया है जो कि निष्पक्ष जांच का विषय है।

थाना पिथौरा में दर्ज कराए गए झूठी रिपोर्ट की निष्पक्ष जांच कर झूठी रिपोर्ट लिखाने वाले रेखा साहू, मास्टरमाइंड दुलीकेशन साहू तथा झूठी गवाही देने वालें साक्षीगणों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही करने हेतू वर्तमान सरपंच अहिल्या बाई बरिहा एवं ग्रामीणो ने पुलिस अधीक्षक महासमुन्द के समक्ष आवेदन प्रस्तूत कि है।





अन्य सम्बंधित खबरें