news-details

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े ठेकेदार को पुलिस ने दबोचा, जो गुड़गांव से कांकेर आया और 18 सालों में ही बन गया 600 करोड़ का आसामी

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ठेका लेने वाले लैंडमार्क इंजीनियर कंपनी के मालिक निशांत जैन को गिफ्तार कर लिया है। निशांत दिल्ली के गुड़गांव से कांकेर पहुंचकर महज 18 सालों में ही 600 करोड़ का मालिक बन गया।

आरोपी नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कार्य कर अपने कर्मचारियों के माध्यम से नक्सलियों तक समान पहुंचाया करता था। इसकी एवज में नक्सली उसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कार्य करने में कोई घटना और अड़चन पैदा होने नहीं देते थे। आरोपी इन्हीं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ज्यादा ठेका लेता रहा है।

वर्तमान में आरोपी मालिक का नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगभग 25 ठेके चल रहे हैं। इसके साथ यह अब तक नक्सलियों के शहरी नेटवर्क मामले में 12वीं गिरफ्तारी है।  पहले भी इस प्रकरण में और अन्य लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ये वही लोग है जो नक्सलियों को मजबूत बनाने का कार्य करते आ रहे। इनकी ही बदौलत नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देते रहे है। पुलिस की एसआईटी इन्हीं नक्सलियों से जुड़े शहरी नेटवर्क को तोड़ने में लगी हुई है। पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे इस मामले में और भी लोगो की गिरफ्तारी होने की बात कह रहे है।




अन्य सम्बंधित खबरें