news-details

खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अमृत लाल रोहलेडर के निर्देश पर चारभाँठा में प्रवासी श्रमिकों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंघोड़ा का निरीक्षण.

खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अमृत लाल रोहलेडर के निर्देश पर खंड विस्तार प्रशिक्षण अधिकारी श्री टी.आर. धृतलहरे एवं खंड कार्यक्रम प्रबंधक श्रीमती शीतल सिंह के द्वारा ग्राम चारभाँठा के हाई स्कूल में रुके 42 प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं उनके मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी ली गयी. साथ ही प्रवासी श्रमिकों को एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रहने, उचित अंतराल में हाथ धोते रहने, एवं मुंह को मास्क या गमछे से ढक कर रखने का सलाह दिया गया.

इसी तारतम्य में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंघोड़ा का भी निरीक्षण किया गया. जहां पर श्रमिकों का स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किया जा रहा है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी, आईपीडी, प्रसव कक्ष, स्टोर रूम एवं बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के कार्य का भी जांच किया गया. यहां पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से नवजात को बर्थ डोज के रूप मे बीसीजी.ओपीवी.हेपेटाईटिस बी टीका लगाने हेतु निर्देशित किया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें