news-details

मृत व्यक्ति के नाम पर निकला लोन

बैंको में अक्सर फर्जी आहरण का मामला तो सामने आते ही रहता है, लेकिन इस बार की घटना की कहानी कुछ अलग है. इस बार सरायपाली बैंक से एक मरे हुए आदमी के नाम से लोन की रकम निकल गई.

जानकारी के अनुसार सरायपाली के पंजाब नेश्नल बैंक से यह लोन निकला गया है, अब यह लोन कैसे निकला गया और इसके पीछे किसी की लापरवाही है, या इस बैंक में फर्जी तरीके से लोन निकालने का कार्य किया जा रहा है यह जांच का विषय है.

जहाँ जिंदा व्यक्ति को लोन के लिए कई बैंक भटका रहे है, ऐसे में एक मृत व्यक्ति के नाम से लोन निकलना व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगता है.  जानकारी के अनुसार जिस व्यक्ति का लोन निकला गया उस व्यक्ति की मृत्यु 2017 में हो गई और लोन 2020 में निकाला गया.

जानकारी के अनुसार व्यक्ति ने 2017 में लोन के लिए अपने दस्तावेज एक एजेंट के पास दिया था. लेकिन उसके जीवित रहते लोन नहीं निकल पाया. आरोप है बैंक में कि मृतक उदेराम जिसकी मृत्यु 2017  में हो चुकी है उसके मृतक के कागजात का फायदा उठाते हुए मृतक के नाम से फायदा और बिना घर वालो के भनक लगे ही 26 फरवरी 2020 को एजेंट और बैंक उच्च अधिकारी के मिली भगत से लोन के नाम से फर्जी आहरण कर लिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें