news-details

कोरोना पीड़ित के साथ तोषगांव मे उसके दोस्त मना रहे थे बर्थ-डे पार्टी, पुलिस कर रही है जाँच 4 दोस्तो को किया गया आइसोलेटे.

महासमुंद जिला प्रशासन ने अब तक 19 कोरोना के मरीजों की पुष्टि की है, बीते 3 दिनों में कोरोना मुक्त वाला महासमुंद जिले में कल अचनाक से कोरोना पीड़ित मरीजों की बाढ़ आ गई, और एक ही दिन में 18 मरीजों के  मिलने की बात सामने आई.

देश मे कोरोना के चलते जहा हाहाकार मचा हुआ है, कोरोना अब महानगरों को छोड़कर छोटे-छोटे गाँव में अपने पैर जमा रहा है, देश के कोने-कोने से लगातार प्रवासी मजदुर अपने गाँव पहुँच रहे है, जिससे अब पुरे महासमुंद जिले में कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

बावजूद इसके जिन्हें सतर्कता बरतनी है वे खुले आम मौज कर रहे है, अपने साथ अन्य लोग और पुरे जिले भर के लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे है. जिले मे में हाल ऐसा है कि ग्रामीण इलाकों के क्वारेंटिंन सेंटर में मादक पदार्थ और शराब सहित कई सुविधाएँ पहुंचाई जा रही है. यहाँ तक कि क्वारेंटिंन सेंटर में लोग पार्टी भी मना ले रहे है.  

मामला सरायपाली ब्लाक के ग्राम तोषगाँव का है, जहाँ कुछ लोगों के चलते अब कई लोगों को इसका भारी भरकम नुक्सान उठाना पड़ सकता है. जानकारी के अनुसार सरायपाली के तोषगांव में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ क्वारेंटिंन सेंटर मे गांव के कुछ दोस्त पहुंचे और बर्थडे पार्टी मनाये.

विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि तोषगांव में कोरोना पाजेटिव मरीज के साथ उनके दोस्तों ने जन्म दिवस पर पार्टी मनाया, औऱ उसके साथ मादक पदार्थो का सेवन भी किया. इस बात का खुलसा तब हुआ जब तोषगांव के क्वारेंटिंन सेंटर में रह रहा बर्थडे बॉय कोरोना पॉजिटिव निकला. जिसे कल इलाज के लिए भेज दिया गया है.

इस बात का खुलासा होते ही जिला प्रशासन, सरायपाली एसडीएम औऱ पुलिस कोरोना मरीज किनके-किनके संपर्क में आये है और कौन है हिस्ट्री खंगाल कर सेम्पल लेने का काम करके उनको आइसोलेटे कर रही है.

सरायपाली एसडीएम कुणाल दुतावात ने बताया कि तोषगांव में एक कोरोना मरीज के उसके दोस्त पार्टी मनाने गए थे, जिनको आइसोलेट किया गया है और जाँच के लिए सेम्पल भी लिया गया है. चर्चा के दौरान एसडीएम ने बताया कि पुलिस जाँच कर रही है कार्यवाही भी किया जा सकता है. वहीँ गाँव में स्वास्थ विभाग के कर्मचारी ट्रेसिंक कर रहे है कौन-कौन इनके संपर्क में आया है.

हैरानी की बात है कि जिले के क्वारेंटिंन सेंटरों में शराब और मुर्गा पहुँच रहा है, सरायपाली क्षेत्र के एक गांव के एक व्यक्ति ने सीजी संदेश को एक वीडियो भेजा है जिसमे एक स्कूल को क्वारेंटिंन सेंटर बनाया गया था जिसमे चखना औऱ शराब के साथ लोग पार्टी मनाते दिखाई दे रहे है.

जब तक पुरे देश में लॉकडाउन रहा तब तक जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं पाया गया, अब जैसे की लॉकडाउन खुलने लगा है जिले में कोरोना के मरीज मिलने से व्यापारियों की चिंता बढ़ गई है, क्वारेंटिंन सेंटर में रहने वाले अगर ऐसे ही मौज मस्ती करते रहेंगे तो इसका नुक्सान कई लोगों की उठाना पड़ सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें