news-details

धान के अंतर राशि लेने पहुंचे किसान, बैंक के बाहर लटका रहा ताला

आज कुछ किसान धान की अंतर राशि लेने भंवरपुर अंतर्गत जिला सहकारी बैंक पहुंचे थे, जहाँ बैंक मैनेजर अमृत जगत ने किसानों को वापिस भेज दिया. किसानों को वापस भेज कर बैंक मैनेजर ने कहा आज भर मत आओ इज्जत का सवाल है.

दरअसल किसानों ने बताया कि जिला सहकारी बैंक के बाहर से ताला लगा दिया गया था, बैंक के शाखा प्रबंधक अमृत जगत ने कहा की भंवरपुर के सरपंच और ग्रामीणों ने बैंक को बंद करवाया है.

शाखा प्रबंधक ने कहा कि कोरोना के चलते भंवरपुर में ज्यादा भीड़-भाड़ हो रहा था जिसके लिए किसानों से बैंक बंद करने के लिए समर्थन मांगा गया है, ज्ञात हो कि कल भी बैंक को बंद करवाया गया था जो कि नियम के तहत बिल्कुल गलत है.

कई किसान बैंक शाखा को गुहार लगाते रहे लेकिन शाखा प्रबंधक अमृत जगत ने भंवरपुर के सरपंच और ग्रामीणों के अनुसार बैंक नही खोलने की बात कही.

इधर धान के अंतर राशि लेने पहुंचे किसान जब बैंक के बाहर पानी से भीगते हुए एसडीएम सरायपाली को दूरभाष के माध्यम से गुहार लगाया तो सरायपाली एसडीएम कुणाल दुतावात ने शाखा प्रबंधक को किसानों का भुगतान करने के लिए निर्देश दिए.

जिसके बाद भी शाखा प्रबंधक ने सरपंच और ग्रामीणों से पूछ कर रकम देने की बात कही,  इसके बाद जब किसानों ने एसडीएम कुणाल दुतावात को दोबारा दूरभाष के माध्यम से जानकारी दी, जिसके बाद शाखा प्रबंधक को फिर से भुगतान करने की मांग किया गया तो बैंक शाखा प्रबन्धक ने कहा कि आज भर रकम लेने नही आते तो अच्छा होता क्योंकि मेरे इज्जत का सवाल है. जिसके बाद ग्राम खोखसा के आस-पास के कई किसान पानी मे भीगते घर वापस चले  गए.

बता दें कि एसडीएम के निर्देशन के बाद भी आज शाखा प्रबन्धक द्वारा किसानों को भुगतान नही किया गया, सवाल तो यह भी उठता है कि आखिर किस आदेश के तहत एक शासकीय बैंक जिला सहकारी को ताला मार दिया गया था. आज भँवरपुर के सभी दुकान बंद थे सिर्फ़ पेट्रोल पम्प ही खुला था. किसानों ने कहा कि क्या पेट्रोल पम्प को बंद नही करवाना था बाकी सभी दुकाने बन्द है.




अन्य सम्बंधित खबरें