news-details

पशु पक्षियों हेतु पानी की व्यवस्था के लिए सरायपाली के मुख्य 50 स्थानों में लगाई जा रही मटकियां.

वृद्ध जन सेवा समिति सराईपाली द्वारा आज पशु पक्षियों हेतु पानी की व्यवस्था के लिए  सरायपाली में मुख्य 50 स्थानों पर मटकियां लगाई जा रही है तथा उन में पानी भरकर पेड़ की छांव में बांधा जा रहा है.

वृद्ध जन सेवा समिति के अध्यक्ष रूबी सिंह ठाकुर ने बताया की सरायपाली शहर अधिकतर जलाशय सूख चुके हैं और जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण अधिकतर जलाशयों को पाटकर कर उसमें बिल्डिंग के बना दी गई हैं, जिसे कारण पशु पक्षियों के सामने ग्रीष्म ऋतु में पीने के पानी की दिक्कत होती है. जिसे ध्यान में रखते हुए समिति द्वारा 50 स्थानों पर मटकिया लगाई गई हैं. जिसमे समिति के कार्यकर्ता नियमित रूप से पानी डालने का काम करेंगे !

रूबी ठाकुर ने बताया कि हम पिछले कई वर्षों से लगातार पक्षियों के लिए इस प्रकार पानी की व्यवस्था कर रहे हैं, 50 मटकीयों का सहयोग नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी मदन अग्रवाल द्वारा दी गई है. हम आगे भी इस प्रकार का कार्य जारी रखेंगे !

मटकी लगाने का कार्य वृद्ध जन सेवा समिति के सदस्यों ने किया जिसमें दुष्यंत साहू, गणेश जायसवाल, यशवंत साहू, संध्या सिंह, माही यादव एवं सेवा शंकर अग्रवाल तथा वृद्ध जन सेवा समिति के संरक्षक हरदीप सिंह रैना उपस्थित रहे.




अन्य सम्बंधित खबरें