news-details

प्रवासी मजदूरों की मदद करने के बजाय सांसद कोविड19 पर राजनीति करना बंद करे : ज़फर उल्ला

भाजपा नेतागण द्वारा बिना अनुमति जबरन क्वारेंटाइन सेंटरों में जाना स्वयं के स्वास्थ को खतरे में डाला है उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें होम क्वारेंटाइन रहना होगा इसपर महासमुंद सांसद का बयान विपक्ष की बौखलाहट को दर्शाता है. ऐसा महासमुंद लोकसभा आईटी सेल के अध्यक्ष ज़फर उल्ला ने  कहते हुए कहा कि तानाशाह सरकार का ताज पहले ही केंद्र सरकार के सर है, बिना योजना के लॉक डाउन कर लाखो मजदूरों को सड़को पर पैदल चलने में मजबूर कर दिया अगर लॉक डाउन करने से पहले मजदूरों की व्यवस्था कर देते तो आज जबरदस्ती क्वारेंटाइन सेंटरों में जाने की जरूरत न पड़ती।

उन्होंने कहा कि यूपी कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय लल्लू जी मजदूरों की सेवा कर रहे थे इसीलिए सत्ताधीशों के आंखों में गड़े थे इसलिए यूपी सरकार ने उन्हें जेल भेज दिया क्या ये तानाशाह सरकार नही ? मजदूरो को छोड़ने जा रही बसे को बॉडर पर रोक लेना उन्हें अपने घर न जाने देना क्या ये तानाशाह सरकार नही ? केंद्र सरकार की नाकामी है जो मजदूर अपने घर जाने पैदल ही निकल पड़े है आज हर वर्ग हर समाज यहाँ तक फ़िल्म जगत भी मजदूरों की मदद कर रहे शिवाय बीजेपी के।

उन्होंने कहा था कि लॉक डाउन की वजह से देश में गरीब मजदूरों की आर्थिक स्तिथि बहुत कमजोर हो गई है क्वारेंटाइन सेंटरों का निरक्षण से पहले सांसद जी को पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों उनके परिवार उनकी आर्थिक स्तिथि का जायजा ले कर उनको मदद दिलाने की कोशिश करनी चाहिए. अपने वातानुकूलित कक्ष में बैठकर व्यवस्था पर उंगली उठने से अच्छा केंद्र सरकार से गरीबो, मजदूरों, मध्यवर्गीय परिवारों,  छोटे व्यापारियों को आर्थिक मदद पहुचाने मांग करे.

उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ श्री भूपेश बघेल जी के नरेतृत्व में कोविड-19 की माहमारी की कड़ी तो तोड़ने हर संभव काम कर रही लगातार मजदूरों को वापस लाने बसे,ट्रेनें की व्यवस्था की गई. कोरोना माहमारी के बावजूद लॉकडाउन में मनरेगा के तहत रोजगार दिलाने में छत्तीसगढ़ देश में प्रथम।

ज़फर उल्ला ने कहा महासमुंद लोकसभा सांसद चुन्नी लाल साहू जी ने अपने वेतन ओर सांसद निधि की राशि PM केयर फंड में दी तो सांसद महोदय जी को छत्तीसगढ़ की जनता को PM केयर फंड कि सच्चाई बतानी चाहिए कितने मजदूरों को  PM केयर फंड से लाभ मिला?




अन्य सम्बंधित खबरें