news-details

कलेक्टर गोयल बिरकोनी में स्थित क्वारेंटाईन सेंटर पहुंचे, अन्य प्रदेशों से आ रहें प्रवासी श्रमिकों की ली जानकारी

राज्य शासन की पहल पर लाॅकडाउन के चलते अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों को वापस छत्तीसगढ़ लाने के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज उत्तरप्रदेश से आए महासमुंद जिले के श्रमिकों को महासमुंद विकासखण्ड के शासकीय हाईस्कूल परिसर बिरकोनी में लाया गया, जहां उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। कलेक्टर श्री गोयल आज यहां बिरकोनी शासकीय हाईस्कूल परिसर पहुंचे और वहां उन्होंने अन्य राज्यों से आ रहें श्रमिकों के लिए की गई व्यवस्थाओं एवं स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के मार्गदर्शन में यहां सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण कर महासमुंद, बागबाहरा, पिथौरा, बसना एवं सरायपाली विकासखण्ड के संबंधित क्वारेंटाईन सेंटर के लिए बसों को सुरक्षित रवाना किया गया। इसके पूर्व सभी प्रवासी श्रमिकों एवं उनके साथ लाए गए सामानों पर स्प्रे करके सेनेटाईज किया गया। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं एवं 60 वर्ष से  अधिक उम्र के व्यक्तियों का विशेष रूप से जाॅच कर रिकाॅर्ड का संधारण करें।

श्री गोयल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बसों एवं उनमें जाने वाले प्रवासी श्रमिकों की एण्ट्री अनिवार्य रूप से कराएं। वाहन चालक किसी भी परिस्थिति में श्रमिकों को कहीं भी ना उतारें तथा उन्हें संबंधित स्थानों पर ही पहुंचाए। उन्होंने ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को समय-समय पर साबुन से हाथ धोनें, मुॅह पर माॅस्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा। इसके अलावा इसी तरह की व्यवस्था आने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए भी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को क्वारेंटाईन सेंटर के पास सोख्ता बनाने के निर्देश दिए ताकि सीवेज का पानी वहां सुख सकें और वातावरण साफ-सुथरा रहें। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रवि मित्तल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, परिवहन अधिकारी श्री मोहन लाल साहू, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आर.के. राय सहित अन्य विभागों से जुड़े मैदानी अमले उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें