news-details

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री शंकर अग्रवाल ने अपने निवास पर योगा कर योग दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

गौरव चंद्राकर. आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के साथ साथ अन्य कई देशों में यह कार्यक्रम लगातार पिछले 5 वर्षों से चल रहा है इसी क्रम में आज भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने अपने घरों में योगा किया।

इसी तारतम्य में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री शंकर अग्रवाल ने भी अपने निवास पर योगा करके सभी देशवासियों को योग दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

भाजपा प्रदेश मंत्री शंकर अग्रवाल ने इस अवसर पर आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर दुनियाभर में 2015 से हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जा रहा है। पहली बार डिजिटल माध्‍यम से आयोजन होने से एक अलग तरह का अनुभव रहा। पहली बार योग दिवस का आयोजन डिजिटल माध्यम से किया गया।

श्री अग्रवाल ने आगे बताया कि योग करने से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है हम बीमार नहीं पड़ते साथ ही हमारे शरीर का रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ता है। भारत की इस मुहिम से आज दुनिया भर में लोग जुड़ रहे हैं । भारत की इस परंपरा को मान्यता दे रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि निरोग रहने के लिए योग करना आवश्यक है और इसे अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल कर स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे सकते हैं एव अभी हमारा देश कोरोना माहामारी से जूझ रहा है कोरोना से बचने के लिए हम सब को ऐसे समय मे योग करना बहुत जरूरी है योग करने से शरीर मे एक अद्भुत ऊर्जा का संचार होता है जिससे हम कोरोना से आसानी से लड़ सकते है




अन्य सम्बंधित खबरें