news-details

लद्दाख के गलवान मे शहीद जवानों को दिया श्रद्धांजलि

अविनाश मित्तल. लद्दाख के गलवान में शहीद हुए भारतीय जवान कर्नल बी. संतोष बाबू और हमारे 20 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए ब्लाक कांग्रेस कमेटी पिथौरा द्वारा शहीद सलाम दिवस स्थानीय गांधी स्मारक थाना चौक पर शांतिपूर्ण राष्ट्रीय ध्वज के साथ श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष ठाकुर अनंत सिंह वर्मा ने कहा की चीन के द्वारा यह एक कायराना हरकत है। चीन हमेशा से ही भारत को टेढ़ी आंख दिखाता आ रहा है चीन भारत की बॉर्डर को हथियाने की कोशिश करना चाहता है लेकिन वह मत भूलें कि हमारे पास देश की शक्तिशाली सैन्य बल है जो अपनी जान के परवाह किए बिना आज बॉर्डर में डटी हुई है जिस वजह से आज भारत देश सुरक्षित है इस देश का चीन बाल भी बांका नहीं कर सकता उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और पूरा भारत देश चीन के द्वारा कायराना हरकत की वजह से आज जो हमारे देश के 20 जांबाज जवान शहीद हो गए जिसके लिए हम सब चीन के खिलाफ कड़ी निंदा करते हैं एवं भारत सरकार से अनुरोध करते हैं कि चीन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही कर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाय।

नगर पंचायत अध्यक्ष आत्मा राम यादव ने कहा की भारत - चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख मे हुई झड़प चीन की सोची समझी साजिश थी। चीन ने थर्मल इमेजिंग ड्रोन से भारतीय जवानों को ट्रेस किया था। फिर अपने सैनिक बढ़ाकर हमला कर दिया जब झडप हुई थी तो चीन के सैनिकों की संख्या भारतीय जवानों से 5 गुना ज्यादा थी फिर भी हमारे जवान विरोधियों को ताबडतोड जवाब देते हुए 8 घंटे तक बडी हि बहादुरी से निहत्थे लडते रहे।

अरविंदर सिंह छाबडा ने कहा कि केंद्र में बैठे मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहां की हमारे वीर जवानों को युद्ध के मैदान में निहत्थे भेजना कहां तक उचित है।

कार्यक्रम में ब्लाक अध्यक्ष अनंत सिंह वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सत्यभामा नाग, अरविंदर सिंह छाबडा, पार्षद राजू सिन्हा, गोलू रावल, शैलेन्द्र डड़सेना, कौशल रोहिल्ला, उमर हसन, अनुराग सिन्हा, सचिन, खिरोद्र पटेल सहित आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।





अन्य सम्बंधित खबरें