news-details

बिहार: शादी के अगले दिन दूल्हे की मौत, हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार सहित 111 लोग संक्रमित

बिहार में एक शादी समारोह के मामले ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को बढ़ा दिया है. शादी में शामिल होने वाले लोग तेजी से संक्रमित पाए जा रहे हैं. अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है. जिनमें से 89 संक्रमित पाये गये हैं जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे. पटना के पालीगंज में हुए इस शादी समारोह में दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी. जिसके बाद अब मामला ये सामुदायिक संक्रमण रूप लेता नजर आ रहा है.

ज़िला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी. शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी जिसके बाद बारातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जहां 9 लोग संक्रमित पाए गए. इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था. बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था. परिवार का कहना है कि शादी से पहले कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे. शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई. अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है.




अन्य सम्बंधित खबरें