news-details

शिशु संरक्षण माह कार्यक्रम की कार्य योजना बैठक.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.पी. वारे के मार्गदर्शन में सामुदायिक स्वास्थ्य सरायपाली में स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों का मीटिंग खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अमृतलाल रोहलेडर एवं खंड विस्तार प्रशिक्षण अधिकारी टी आर धृतलहरे के द्वारा लिया गया. जिसमें शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार दिनांक 14 जुलाई 2020 से 14 अगस्त 2020 तक शिशु संरक्षण माह के लिए आवश्यक तैयारी के रूप में उपलब्ध संसाधनों के साथ 0 से 5 वर्ष के बच्चे व गर्भवती महिलाओं की हेड काउंट की सूची अद्यतन करते हुए प्रवासी श्रमिकों के परिवार के सर्वे को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए माइक्रो प्लान बनाने के लिए कहा गया है, ताकि कोई भी बच्चा एवं गर्भवती महिला टीकाकरण हेतु नहीं छूट पाए.

प्रवासी श्रमिकों के बच्चे एवं गर्भवती महिलाओं का एमसीपी कार्ड अभी से बनाए जाने के संबंध में निर्देशित किया गया साथ ही इस कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के तहत अनिवार्य रूप से नारे लेखन एवं सभी जनप्रतिनिधि से संपर्क स्थापित करते हुए शिशु संरक्षण माह में दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवायो के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिये विशेष चर्चा किया गया.

जिले के सभी क्वॉरेंटाइन किये गये लोगों का स्वास्थ्य कर्मचारी द्वारा स्वास्थ्य जांच करते हुए फोटो अपलोड कराने एवं सभी द्वितीय एवं तृतीय तिमाही वाले गर्भवती महिलाओं को अनिवार्य रूप से आयरन कैल्शियम की गोली एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों में महामारी की दवाइयों की उपलब्धता का प्रमाण पत्र देने हेतु सभी सुपरवाइजरो को निर्देशित किया गया.





अन्य सम्बंधित खबरें