news-details

रोका-छेका अभियान में लापरवाही बरतने पर दो जोन कमिश्नरों को शो-काज नोटिस जारी

आयुक्त नगर निगम रायपुर को विशेष अभियान चलाने दिया गया निर्देश

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना रोका-छेका अभियान के तहत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा रायपुर नगर निगम के दो जोन कमिश्नरों को शो-काज नोटिस जारी किया गया है। जोन क्रमांक-3 के जोन कमिश्नर श्री प्रवीण सिंह गहलोत और जोन क्रमांक-4 के जोन कमिश्नर श्री विनय मिश्रा को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है।                                    
पत्र में नगर निगम रायपुर के आयुक्त को विशेष अभियान चलाकर रोका-छेका अभियान में प्रगति लाने तथा नियमित रूप से समीक्षा करने के निर्देश दिए गए है। पत्र में यह भी कहा गया है कि रोका-छेका अभियान की प्रभावी क्रियान्वयन हेेतु विशेष अभियान चलाकर सभी आवारा पशुओं को गौठान भेजने तथा पशु पालकों को सख्त निर्देशों के साथ शुल्क वसुलने की कार्यवाही की जाए।

साथ ही पत्र में उल्लेखित है कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को आवारा पशुमुक्त, साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रखने के साथ-साथ दुर्घटना मुक्त बनाए रखने के लिए 19 जून से प्रदेश भर में रोका-छेका अभियान की शुरूआत की गई है। इसके तहत निकाय के सड़कों/सार्वजनिक स्थलों में आवारा पशुओं के पाए जाने पर उसे गौठान भेजने के प्रभावी व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही पालतु पशुओं के लिए नियमानुसार शुल्क/जुर्माना का भुगतान करने के उपरांत मुक्त कर उसे संबंधित पशु पालक को सौंपने के भी निर्देश दिए गए है।




अन्य सम्बंधित खबरें