news-details

बॉयफ्रेंड की मौत के बाद उसके बच्चे को दिया जन्म? अब प्रॉपर्टी में हिस्सा मांग रही गर्लफ्रेंड

कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जहां बिना शादी के पैदा हुए बच्चे या उनकी मां, पिता की संपत्ति में हिस्सा मांगते हैं. लेकिन हाल में चीन की लेंग नाम की एक महिला ने अपने पहले से शादीशुदा बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड वेन की मौत के बाद पैदा हुए बच्चे को वेन का बताया. अब वह बॉयफ्रेंड की पत्नी से बच्चे के लिए संपत्ति में हिस्सा मांग रही है.

शख्स की एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी जिसके बाद ये विवाद शूरू हुआ और इससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ चुकी है. बड़ा सवाल ये भी है कि महिला ने 2021 में हुई बॉयफ्रेंड की मौत के बाद उसके बच्चे को कैसे जन्म दिया होगा? दरअसल, महिला का कहना है कि उसने अपने एग्स फ्रीज कराए थे जिसे बाद में वेन के स्पर्म से फर्टिलाइज कराकर उसने भ्रूण को एक फर्टिलिटी क्लीनिक में फ्रीज करा दिया था. अब जब उसने उसी भ्रूण से बच्चे को जन्म दिया है तो वह बच्चे के लिए बॉयफ्रेंड की संपत्ति में हिस्सा चाहती है. लेंग का दावा है कि ये बच्चा वेन का ही है.

2021 के दिसंबर में, उसने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम उसने ज़ियाओवेन रखा, और पिछले साल यानी 2023 के अगस्त में, उसने अपने बॉयफ्रेंड के परिवार पर मुकदमा दायर किया, और अपने बेटे के लिए विरासत के रूप में उनकी संपत्ति का एक हिस्सा मांगा.

अपने मुकदमे के हिस्से के रूप में, लेंग ने वेन के उत्तराधिकारी के रूप में ज़ियाओवेन के लिए संपत्ति, कंपनी इक्विटी शेयर और बीमा बेनिफिट की मांग की है. दुर्भाग्य से, महिला यह साबित नहीं कर सकी कि लड़के को वेन के स्पर्म से ही फर्टिलाइज किया गया था, या उसने सहमति दी थी. नतीजा ये हुआ कि उसका दावा अदालत द्वारा खारिज कर दिया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें