news-details

फर्जी बिल बनाने के दबाव डाल रहा था पंच, नहीं माना सरपंच पति तो पंचायत मीटिंग में किया हाथापाई.

पिथौरा जनपद अंतर्गत सरपंच पति ने गांव के पंच के खिलाफ सांकरा थाने में शिकायत किया है. जिसके बाद हाथापाई और गाली गलौच करने वाले पंच के खिलाफ सांकरा थाने में अपराध दर्ज कर लिया गया है. गौरतलब है कि मामले में पंच ने भी सरपंच पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखाया था.

शिकायतकर्ता नीलांबर पटेल पिता बलदेव पटेल उम्र 43 वर्ष ग्राम लोहरीनडोंगरी थाना सांकरा ने  बताया कि ग्राम वह पंचायत पिपरौद के सरपंच सुलोचना पटेल का पति है, और 22 जुलाई को ग्राम पंचायत के ग्रामीण एवं पंच, सरपंच एवं पतियों का जो काम किये थे और पुलिया निर्माण के प्रस्तावित भुगतान के संबंध में एवं उसकी जानकारी हेतु बैठक रखी गई थी.

बताया गया कि गांव में निस्तारी के लिए एक पुलिया निर्माण पूर्ण किया गया है. जिसका जानकारी देने के लिए मीटिंग रखा गया था. बताया गया कि वार्ड नंबर 5 के पंच दुर्योधन भोई द्वारा वार्ड नंबर 2 में एक पंप लगाया था. जिसका एक बिल पूर्व से लगा हुआ था तथा दूसरा बिल उसी पंप का बिल बनाया गया. जिसे पास करवाने के लिये बोला जा रहा था.

सरपंच पति ने बताया कि उक्त पंच द्वारा वार्ड क्रमांक 5 में मोटर पम्प लगाया गया था जिसका एक पूर्व में भुगतान किया जा चुका है. जिसके बाद पंच द्वारा एक बार फिर से उसी पम्प के नाम से बिल पेश कर पास करवाने दबाव डाला जा रहा था. तब सरपंच पति ने बोला कि यह बिल फर्जी है और गलत है यह पास नही होगा.

चर्चा के दौरान पूर्व सरपंच विश्वनाथ बरिहा के पिता जो जिसका फर्म है और वहां से कई पंचायत के कार्यो के लिए सामान लिया जाता है, उसका बकाया रकम देना था तो उसे पंच दुर्योधन भोई द्वारा मना किया और मां बहन की गंदी गंदी गाली गलौच दिया, और जान से मारने की धमकी देकर झूमाझटकी कर हाथ मुक्का से मारपीट करने लगा.

जिसका बीच बचाव बलदेव पटेल के द्वारा किया गया उसे भी हाथ मुक्का से सिर कपाल पर मारा जिससे उसे चोंट आई है. मां बहन की गंदी गंदी गालिया देने से सरपंच पति के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचा है.

सरपंच पति ने बताया कि उक्त पंच के द्वारा कई फर्जी बिल पेश किया गया था. और रकम निकालने दबाव डाला जा रहा था. और जब पंच नाकामयाब हुआ तो द्वेष की भावना से मारपीट शुरू कर दिया. बताया गया कि उक्त पुलिया निर्माण की पूर्ण कर लिया गया है. और मजदूरी भुगतान भी पूर्ण कर दिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें