news-details

कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने निःशुल्क कोरोना टेस्ट, बागबाहरा में अब तक 520 टेस्ट अधिकांश रिपोर्ट निगेटिव बाक़ी रिपोर्ट आना शेष

कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले केबागबाहरा विकासखंड में वृहद अभियान चलाया जा रहा है। अनुविभागीय दंडाधिकारी भागवत जायसवाल ने बताया कि आम जनता में कोरोना बीमारी और संक्रमण के प्रति जागरूकता से ज्यादा भय व्याप्त हो गया है, इसका मूल कारण है सही जानकारी का अभाव। इस संशय को कम करने और संक्रमण से स्वयं को और अपनों को बचाव करने निःशुल्क कोरोना टेस्ट सुविधा शहर के विभिन्न वार्ड और चौक में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें किराना दुकान, मेडिकल स्टोर्स, मोची दुकान, पेट्रोल पंप, सेलून, होटल, सहित अन्य लोगों का टेस्ट किया जा रहा है।

विकासखण्ड के बी पी एम हेमकुमार ने बताया कि इस शिविर के सम्बंध में आज मुनादी भी की गई थी तथा आज बस स्टैंड बागबाहरा में यह शिविर आयोजित किया गया। आज 37 लोगो ने अपना टेस्ट कराया है, जबकि अब तक बागबाहरा शहर में 520 टेस्ट हो चुके है।श्री जायसवाल ने बताया कि अधिकांश की रिपोर्ट निगेटिव है । लगभग 250 रिपोर्ट आना बाँकी है। एक की रिपोर्ट पहले पोज़ेटिव सुई थी। उसके बाद कोई रिपोर्ट पॉज़िटिव नहीसुई है।लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालम करने की अपील की गई है। लाकडाउन पर पूरी नज़र है।

कोरोना के संक्रमण से बचाव के उपायों का प्रचार प्रसार के साथ अब बागबाहरा शहर में आम जनता जो कि संक्रमण के लक्षणों या संभावित संपर्क के कारण अपना कोरोना टेस्ट करानी चाहती है को आसानी से निःशुल्क टेस्ट सेवा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा विभाग के द्वारा वार्ड शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।




अन्य सम्बंधित खबरें