news-details

शासन की राशि को डकारने वाले पूर्व सरपंचो पर कार्यवाही जारी, 3 गिरफ्तार 4 के ख़िलाफ वारंट जारी.

शासन की राशि को डकारने वाले पूर्व  सरपंचो पर गाज गिरना शुरू हो गया है. सरायपाली के साथ-साथ अब बसना ब्लॉक के सरपंचो के खिलाफ भी आज से कार्यवाही को शुरूवात हो गई है. एसडीएम के निर्देश पर पुलिस ने 3 सरपंचों को गिरफ्तार किया है और 5 सरपंच व एक सचिव के खिलाफ वारंट जारी हुआ है.

जेल जाने के डर से सभी सरपंचो ने आनन-फानन में राशि जमा किया है. अनुविभागीय अधिकारी कुणाल दुदावत ने बताया कि सरायपाली के साथ-साथ बसना ब्लॉक के पूर्व सरपंचो पर भी जो शासन की राशि को गबन कर बैठे हैं, उनके ऊपर कार्यवाही शुरू हो गई है. आज 3 पूर्व सरपंच जिसमें बिछिया के रूपानंद, गढ़फुलझर के फुलसिंह सिदार एवं दुलारपाली की कमला बाई को गिरफ्तार किया गया.

कमलाबाई के साथ उसकी एक माह की बेटी भी थी, शौचालय घोटाले के केस में उसे गिरफ्तार किया गया था. आनन- फानन में उसने तत्काल 25 हजार रूपए जमाकिए, वहीं रूपानंद ने भी जेल जाने के डर से 30 हजार रूपए जमा किए. और राजेश गढ़तिया जनपद सदस्य ने बाकी राशि को व्यक्तिगत रूप से दिलवाने की जिम्मेदारी ली है.

इसके अलावा ग्राम पंचायत देवरी के सरपंच चेतन साव के द्वारा 1 लाख 35 हजार 147 रूपए का गबन किया गया है, जिनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है. इसके अलावा चिपरीकोना के घुरठ सिदार, नौगड़ी के गौरमोती बड़े टेमरी के उत्तरा बाई, कोलिहादेवरी के मोहन बंजारा एवं लखपति साहू के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

अगर ये सभी पूर्व सरपंच राशि जमा नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. ज्ञात हो कि सरायपाली में भी दो सरपंच को गिरफ्तार करने के बाद 1 सरपंच को जेल भेजा जा चुका है, वहीं 2 सचिव के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था. बसना ब्लॉक में भी 3 सरपंचों को गिरफ्तार किया गया है, 5 सरपंच एवं 1 सचिव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

शासनकी राशि को डकार कर बैठे सरपंचों पर एसडीएम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है. जेल जाने से बचने के लिए सरपंच राशि जमा कर रहे हैं. जिस योजना के राशि का सरपंच, सचिव गबन किए हैं,  वह राशि पुनः शासन के खाते में जमा होने से अधूरे छोड़े कार्य पूरे होंगे एवं हितग्राहियों को भी उसका लाभ मिलेगा.

पहली बार किसी एसडीएम द्वारा इस तरह की कार्यवाही सरायपाली, बसना ब्लॉक में की जा रही है. जिससे गांवों में भी प्रसन्‍नता का माहौल है.




अन्य सम्बंधित खबरें