news-details

व्हाट्सएप पर कोरोना के बारे में भ्रामक खबर भेजना पड़ा भारी..रायगढ़ ज़िला प्रशासन ने 24 घण्टे के अंदर मांगा जवाब..नोटिस हुवा जारी अन्यथा होगी कार्यवाही...जानिए क्या है पुरा मामला..!

कोरोना जितनी तेजी से फैल रहा है उतनी ही तेजी से इस से संबंधित अफवाह भी फैल रही है। आज के सोशल मीडिया के जमाने में अफवाहों को भी उड़ने के लिए एक बढ़िया प्लेटफॉर्म मिला हुआ है। ऐसे में सच और झूठ में भेद कर पाना आम लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है, खासकर जब कोई प्रतिष्ठित व्यक्ति ऐसी बातें लिखता या कहता है तो झूठ भी स्थापित हो जाती है। लेकिन जिला प्रशासन ने उसे झूठ और अफवाह पर अब लगाम लगाना शुरू कर दिया है इसी सिलसिले में शनिवार को एक नोटिस भी जारी किया गया है।

रायगढ के अग्रसेन सेवा संघ के अध्यक्ष मुकेश कॉलोनोरिया ने व्हाट्सएप्प पर एक पोस्ट डाला था जिसमें बताया गया था कि कोरोना का टेस्ट कराने के बदले एक विधि के बारे में बताया गया था जिसमें सिर्फ 10 -15 रुपये और 3-4 घंटे लगते हैं। उसमें दावा किया गया था कि ऐसा करने से कोरोना ठीक हो जाएगा। यहां यह बताना जरूरी है कि अबतक कोरोना की कोई दवा नहीं बनी है । साथ ही इस पोस्ट को करोड़ो लोगों तक पहुंचाने की भी अपील की गई थी।

जिला प्रशासन ने इस पोस्ट को गंभीर मानते हुए 24 घंटे में जवाब देने कहा है। नोटिस में कहा गया है कि उनका कृत्य भादवि 1860 की धारा 188, 269, 270 के दायरे में आता है। उनका पोस्ट दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है।




अन्य सम्बंधित खबरें