news-details

एक्सपायरी बीयर बेचने से किया मना तो कर्मचारियों को निकला गया काम से, बसना के बाद सरायपाली शासकीय शराब दूकान के कर्मचारियों ने की शिकायत.

शासकीय विदेशी मदिरा दुकान बसना के बाद अब शासकीय विदेशी मदिरा दुकान सरायपाली के कर्मचारियों को एक्सपायरी बीयर नहीं बेचने के लिए काम से हटा दिया गया है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व बसना और भंवरपुर में एक्सपायरी बीयर बेचे जाने की बात को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. उक्त मामले में कर्मचारियों द्वारा जिला आबकारी विभाग के अधिकारी पर आरोप लगाया गया है कि उनके कहने पर उन्होंने एक्सपायरी बीयर बेची लेकिन जब लोगों ने इसकी शिकायत की तो उन्होंने एक्सपायरी बीयर बेचना बंद कर दिया. जिसके बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

वहीं सरायपाली शराब दुकान के कर्मचारियों ने शिकायत की है कि उन्हें भी एक्सपायरी बीयर नहीं बेचने के कारण काम से निकाल दिया गया. उन्होंने बताया है कि आबकारी अधिकारी सरायपाली ने उन्हें समाप्ति तिथि की बीयर बेचने के लिए कहा और समाप्ति तिथि की बीयर को लाकर छोड़ने की बात कही. जिसपर कर्मचारियों ने समाप्ति तिथि के बीयर को बेचने के लिए लिखित में आदेश माँगा तो, उन्हें जिला आबकारी अधिकारी द्वारा मौखिक में आदेश दिया गया है कहा लेकिन.

लेकिन कर्मचारियों ने बिना लिखित आदेश के एक्सपायरी बीयर बेचने पर मना कर दिया. और उसके अगले ही दिन उन्हें बिना किसी आदेश व कारण से हटाकर अन्य राज्य से आये लोगों को चार्ज दे दिया गया.

उन्होंने बताया कि शराब दुकान में प्लेसमेंट एजेंसी के द्वारा सुपरवाईजर पद के लिए 50000/- अक्षरी पचास हजार और सेल्समेन पद के लिए 30000/- आक्षरी तीस हजार का डीडी जमा करने के बाद नौकरी पर लिया गया था. और हमारे दो महीने का वेतन आज पर्यन्त तक नहीं दिया गया है.

उन्होंने बताया कि भीषण कोरोना के दौर में नौकरी से निकाले जाने पर सभी बेरोजगार हो गये है. परिवार की भरण पोषण की भारी समस्या खड़ी हो गयी है.

मामले में जाँच एवं न्याय दिलाने हेतु जिला कलेक्टर महासमुंद से शिकायत की गई है. 




अन्य सम्बंधित खबरें