news-details

अतंर्राज्यीय सोने की तस्करी करते 03 व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त में, 04 किलो 480 ग्राम सोना के साथ करीब 33 लाख नगद रकम बरामद.

महासमुंद पुलिस ने सिंघोड़ा क्षेत्र के अन्तर्राजीय चेक पोस्ट में संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान ओडिशा की ओर से आ रही एक सफंद रंग की स्वीफ्ट डिजायर कार क्रमांक CG 04 MJ  1150  से रोककर पूछताछ किया.  जिनका जवाब गोलमोल व संतोषप्रद नहीं पाये जाने पर वाहन की तलाशी ली गई.

जिसमे पीछ सीट के पीछे एक विशेष चेंबर था जो सामान्य रूप से वाहनों नहीं होता है. जिसपर पुलिस को संदेह होने से उस चेंबर को खुलवाकर चेक किया गया तो चेम्बर में अलग-अलग प्लास्टिक के बाक्स में रखा सोने की ज्वेलरी एवं नगदी रकम मिला.

वाहन चालक देवेन्द्र कुमार साहु व वाहन में बैठे शरद शर्मा एवं भरत राजपुत पिता गणेश राजपुत उम्र 25 निवासी ग्राम चांदरानी थाना सगनापुर जिला डिंडोरी मध्यप्रदेश से पुलिस द्वारा उक्त नगदी रकम एवं सोने की ज्वेलरी के संबंध में पूछताछ करने से उन्होंने खुद को कुशल ज्वेलर्स सदर बाजार रायपुर में काम करना व चालक  देवेन्द्र कुमार साहू  के साथ कुशल ज्वेलर्स के मालिक सौरभ जैन के कहने पर कुशल ज्वेलर्स से कुल 5,500 ग्राम की ज्वेलरी लेकर बिक्री करने उड़ीसा जाना व उड़ीसा में विभिन्‍न ज्वेलरी शॉप में सोने की ज्वेलरी बिक्री कर बिक्री रकम व शेष बचे ज्वेलरी को लेकर वापस रायपुर जाना बताया.

जिसपर पुलिस की टीम द्वारा भरत राजपूत से नगदी रकम व ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. जिससे पुलिस ने नगदी रकम 32,84,500 रूपये,  सोने की ज्वेलरी लगभग 4 किलो 800 ग्राम कीमत 2,22,50,000 एवं घटना में प्रयुक्त कार कीमत करीब 4 लाख रुपये को पुलिस ने जप्त किया.




अन्य सम्बंधित खबरें