news-details

प्रकरण को खत्म करवाने के नाम पर ठगी, महिला ने अपने ही समाज के अध्यक्ष के ख़िलाफ दर्ज करवाई रिपोर्ट.

सतनामी समाज बसना के अध्यक्ष के खिलाफ उनके ही समाज के एक महिला ने धोखाधड़ी एवं ठगी का आरोप लगाते हुए बसना थाना में एफ.आई.आर दर्ज करवाया है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज किया है.

एसडीएम कुणाल दुदावत ने बताया कि बसना थाना अंतर्गत अखराभांटा टुकड़ा की महिला गुरूवारी बाई के खाते में गलती से जिला पंचायत द्वारा 4 लाख 32 हजार रूपए जमा कर दिया गया था. जबकि उक्त राशि सरपंच के खाते में पंचायत के विकास के लिए जमा होना था.

गुरूवारी बाई के खाते में जमा हुई राशि को उसने खर्च कर लिया था. इसके बाद सरपंच के कहने पर गुरूवारी से राशि की बसूली के लिए एसडीएम कार्यालय में प्रकरण चल रहा था. एसडीएम कार्यालय से उनके विरूद्ध कार्यवाही के लिए नोटिस जारी किया गया. महिला के द्वारा नोटिस का जवाब नहीं देने एवं एक भी पेशी में नहीं आने के कारण उनके जमीन को कुर्क कर ट्रेक्टर को भी जब्त किया गया है.

इस बीच सतनामी समाज के अध्यक्ष पोषराम धृतलहरे द्वारा प्रकरण को खत्म करवाने के नाम पर महिला से दो किश्तों में कुल 1 लाख रूपए घोखाघड़ी व ठगी कर लिया. लेकिन मामला तो खत्म नही हुआ बल्कि उनका जमीन और ट्रेक्टर हो कुर्क हो गया है.

इस पर महिला ने पोषराम से अपने पैसे वापस मांगे लेकिन उन्होने पैसे भी वापस नहीं किया. जब गुरूवारी बाई द्वारा इसकी जानकारी बसना थाना में दी गई तब पुलिस ने उनके समाज के अध्यक्ष के खिलाफ घारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.

ज्ञात हो कि ग्रामीण अंचल में भोले-भाले ग्रामीण को विश्वास दिलाकर ठगने के मामले आए दिन आते रहते हैं, जिससे ग्रामीण भी स्वयं को पहुंचाने की कोशिश करते  हैं. पहली बार इस तरह के शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम की पहल से धोखाधड़ी करने के खिलाफ उनके ही समाज की महिला ने एफ.आई.आर दर्ज करवाया है.





अन्य सम्बंधित खबरें