news-details

मेकाहारा में दो की मौत, कोविड पाॅजिटिव के आने के पहले से ही थे बीपी-शुगर-किडनी के रोग

अनियमित रक्तचाप और मधुमेह से जूझ रहे 62 वर्षीय तथा किडनी के गंभीर रोग से पीड़ित 23 वर्षीय कोविड धनात्मक युवक की उपचार के दौरान मेकाहारा में मृत्यु

कोविड-19 के दो धनात्मक प्रकरणों में मृत्यु होने की पुष्टि की गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.पी. वारे से मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के रहने वाले 62 वर्षीय मरीज जो कि 08 सितम्बर 2020 से मेकाहारा, रायपुर में उपचाररत् थे। 14 सितंबर 2020 की रात लगभग 10ः00 बजे उनकी मृत्यु होने की जानकारी मिली है। उन्हें कोविड-19 की जांच में धनात्मक पाया गया था, किन्तु उन्हें अनियमित रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित थे साथ ही वे लंबे समय से इन बीमारियों के लिए दवाओं का सेवन भी करते थे। मंगलवार 15 सितंबर 2020 को निर्धारित प्रोटोकाॅल के तहत खण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. विपिन राय एवं स्थानीय स्तर के दण्डाधिकारी की उपस्थिति में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इसी तरह सरायपाली विकासखण्ड के 23 वर्षीय युवक को पहले से ही किडनी के बीमारियों से पीड़ित होने की जानकारी मिली है। उनका भी उपचार के दौरान सोमवार को मेकाहारा में मृत्यु हो गई। वे भी कोविड-19 के धनात्मक प्रकरणों में से एक मिले। इस संबंध में समाचार लिखे जाने तक मृतक के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास जारी रहा। कोविड-19 की सुरक्षा नियमावली के तहत अंतिम संस्कार प्रक्रिया के लिए नियुक्त डाॅ. अनिमेस राय ने बताया कि उनका अमला सक्रिय है और मृतक के परिजनों से संपर्क साध, शव को निर्धारित प्रोटोकाॅल के तहत उनके निवास क्षेत्र तक लाने के लिए आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके पश्चात् उनका विधिवत अंतिम संस्कार किया जाएगा।




अन्य सम्बंधित खबरें