news-details

वसूली प्रकरण के चलते पंचायत प्रतिनिधियों व सचिव के विरुद्ध गिरफ्तारी एवं निलंबन की कार्यवाही

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरायपाली द्वारा ग्राम पंचायतो के प्रतिनिधियों व सचिवों द्वारा ग्राम पंचायतो की राशि का दुरुपयोग एवं गबन से संबंधित मामलों पर विशेष रूप से ध्यान देते हुये उनके विरुद्ध वसूली की कड़ी व निलंबन की कार्यवाही लगातार की जा रही हैं।

जनपद पंचायत सरायपाली अंतर्गत ग्राम पंचायत आंवलाचक्का के पूर्व सरपंच और वर्तमान पंच के ऊपर वसूली के 2 प्रकरण होने के कारण उन्हें तत्काल पंच पद से निलंबित कर दिया गया हैं। वही वसूली प्रकरण के ही चलते ग्राम पंचायत केजुवां के सरपंच और दर्राभांठा के सरपंच व सचिव के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया हैं। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरायपाली कुणाल दुदावत ने बताया कि जनपद पंचायत सरायपाली अंतर्गत ग्राम पंचायत आंवलाचक्का के पूर्व सरपंच और वर्तमान में पंच लक्ष्मी राठिया के ऊपर ग्राम पंचायत की राशि 59062 रुपये और लगभग 2 लाख रुपये के 2 वसूली प्रकरण दर्ज हैं। जिसके चलते लक्ष्मी राठिया को धारा 40 के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। जिसका संतोषजनक जवाब नही देने पर लोकहित में पंच पद पर उनका बना रहना वांछनीय नही मानते हुये धारा 39(1) ख के तहत उन्हें पंच पद से निलंबित कर दिया गया हैं।

ज्ञातव्य हो कि वसूली प्रकरण वाले ग्राम पंचायत के सरपंच सचिवो पर निरन्तर कार्यवाही की जा रही हैं। इसी क्रम में ग्राम पंचायत केजुवां के सरपंच ऊदल साय चौहान और ग्राम पंचायत दर्राभांठा के सरपंच कमलचरण पटेल एवं सचिव दुष्यंत पटेल के वसूली प्रकरण की राशि जमा नही करने के कारण उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया हैं ।




अन्य सम्बंधित खबरें