news-details

सीएम ने 154 करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास-लोकार्पण, मैनपाट के पहुंच विहीन गांवों तक जाने नदियों पर बनेंगे पुल

अंबिकापुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उच्च विश्रामगृह अम्बिकापुर में आयोजित विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं परिचर्चा कार्यक्रम में 154 करोड़ 63 लाख 7 हजार रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इसमें 126 करोड़ 20 लाख 21 हजार रूपए के 32 कार्यों का शिलान्यास एवं 28 करोड़ 42 लाख 86 हजार रुपए के 9 कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान खाद्य मंत्री अमरजीत भगत एवं लुण्ड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम की मांग पर मैनपाट विकासखण्ड के सुपलगा में मछली नदी पर पुल निर्माण,

मैनपाट विकासखंड के करदना से कदनई मार्ग पर घुनघुट्टा नदी में पुल निर्माण, मैनपाट विकासखण्ड के पेंट से पीडिय़ा तक सडक़ निर्माण, लुण्ड्रा विकासखण्ड के धौरपुर-डूमरडीह रोड का चौड़ीकरण, लुण्ड्रा विकसखण्ड के रघुनाथपुर-धौरपुर सडक़ मरम्मत कार्य तथा लुण्ड्रा विकसखण्ड के करौली से पडौली तक सडक़ मरम्मत कार्य की घोषण की।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरगुजा जिले में अधोसंरचना विकास के साथ ही पर्यटन की भी अपार संभावनाएं हैं। सरगुजा में ही छत्तीसगढ़ का शिमला कहा जाने वाला मैनपाट स्थित है, जहां की जलवायु एवं प्राकृतिक सौन्दर्य अपने आप में अनुपम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरगुजा जिले में राज्य शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो रहा है। इसके साथ ही स्वच्छता के क्षेत्र में अंबिकापुर ने जो मुकाम हासिल किया है वह देश एवं विदेश में भी उल्लेखनीय है। सरगुजा जिले से ही गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को बैंकिंग सुविधा का लाभ देने बैंक सखी की शुरूआत की गई जो पूरे प्रदेश के लिए अनुकरणीय है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार किसानों को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए काम कर रही है। इसी क्रम में हमने छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में किसानों के खेत तक जाने वाले धरसा को भी सडक़ बनाने का निर्णय लिया है जिससे अब किसान अपने खेतों तक सुगमता से पहुंच सकेंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें