news-details

14वें वित्त से 5 प्रतिशत मांग करने वाले सरपंच संघ के अध्यक्ष को एसडीएम ने किया बर्खास्त.

ग्राम पंचायत बटकी के सरपंच हिरेन्द्र पटेल को सेवा से पदच्युत(बर्खास्त) कर दिया गया है।

सरायपाली जनपद के सरपंच संघ के संगठन के नाम पर बने व्हाट्सएप ग्रुप पर 14 वे वित्त की राशि से 5% के हिसाब से सरपंच संघ के अध्यक्ष के पास जमा करवाने का स्क्रीनशाट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

स्थानीय सोशल मीडिया में आने के बाद ज़िला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया। महासमुंद जिले की सरायपाली तहसील के अनुविभागीय एवं दंडाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए श्री। पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। जिस मामले में आज बटकी सरपंच हिरेन्द्र पटेल को सोशल मीडिया में प्रसारित करने का दोषी पाया गया। सरायपाली के एसडीएम श्री कुणाल दुतावात ने पंचायत राज अधिनियम के तहत पद से पृथक कर दिया है।

मालूम हो कि वायरल व्हाट्सएप ग्रुप के स्क्रीनशॉट में लिखा था कि सभी सरपंच भाइयों को सूचित किया जाता है कि प्रत्येक पंचायत से 14 वें वित्त की कुल राशि में से 5% के हिसाब से सरपंच संघ के अध्यक्ष के पास अतिशीघ्र जमा करें।

एसडीएम श्री दूदावत ने जानकारी दी कि सरायपाली और बसना में लगभग 100 से अधिक राशि गमन,बसूली “,सरकारी राशि का दुरुपयोग,जैसे लंबित प्रकरणों पर कार्रवाई चल रही है। ज़िला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन पूरी तरह सख़्त है । किसी भी प्रकार की वित्तीय अनियमितता और सरकारी राशि के दुरुपयोग पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है और आगे भी जारी रहेगी।




अन्य सम्बंधित खबरें