news-details

जिसे परिवार वालों ने बताया मृत वह छत्तीसगढ़ में मिला जिंदा, कार में मिले मृत व्यापारी की जली लाश पुलिस के लिए बनी पहेली.

हरियाणा  के हिसार  में एक जली कार के अंदर शव मिला था. कार के आधार पर पुलिस को कारोबारी राम मेहर  के घर का पता चला. परिवार ने आरोप लगाया कि 11 लाख रुपये लूट के बाद राम को लुटेरों ने कार में जिंदा जला दिया. यह मामला हरियाणा में सियासी  रंग लेने लगा. लेकिन अब मरा शख्स छत्तीसगढ़ में जिंदा मिला.

हरियाणा के हिसार में व्यापारी को कार में कथित रूप से जिंदा जलाकर 11 लाख रुपये लूटने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मामले में जांच कर रही पुलिस को व्यापारी जिंदा मिला है. अब पुलिस उसे पकड़ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर गई है.

पुलिस का कहना है कि व्यापारी ने ऐसा क्यों किया, इसका पता पूछताछ के बाद चलेगा. फिलहाल प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इंश्योरेंस की रकम के लिए उसने हत्या होने की झूठी कहानी रची थी. हालांकि अब कार में मिली जली लाश पुलिस के लिए पहेली बन गई है.

परिजन की यह दलील

पुलिस ने बताया कि हांसी में भाटला-दाता रोड पर पुलिस को एक जली कार और जले हुए व्यक्ति का शव मिला था. कार की नंबर प्लेट से मृतक की पहचान की गई. कार दाता गांव के निवासी राम मेहर (35) की थी. परिवारवालों ने पुलिस को बताया था कि मेहर बरवाला में कप और प्लेट की फैक्ट्री के मालिक थे और बैंक से 11 लाख रुपये लेकर हिसार से दाता गांव आ रहे थे. उनके साथ लूटपाट के बाद कार के अंदर जिंदा जलाने की बात सामने आई थी.

हरियाणा में सियासी तूल पकड़ा था मामला

पुलिस ने व्यपारी के साथ लूटपाट और हत्या का केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू की. इस घटना ने हरियाणा में सियासी तूल पकड़ लिया. बीजेपी की हरियाणा सरकार पर विपक्ष हमलावर हो गए. कांग्रेस ने सरकार को निशाने पर लिया.

व्यापारी के मोबाइल से इस तरह पकड़ी गई महिला

हांसी एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि इस में पुलिस को लीड मिली. व्यपारी की मौत के बाद उसका मोबाइल ऐक्टिव था. उसके मोबाइल से एक महिला को कई बार फोन किए गए. पुलिस ने उस महिला को हिरासत में लिया.

महिला के खुलासे पर हैरान हुई पुलिस

पुलिस को संदेह था कि लूटपाट और हत्या करने वाले आरोपी ही व्यापारी का मोबाइल प्रयोग कर रहे होंगे. पुलिस को संदेह था कि महिला भी हत्यारोपियों से मिली होगी, लेकिन मामला कुछ और ही निकला. महिला ने पूछताछ में बताया कि राम मेहर जिंदा है और छत्तीसगढ़ में है.

पूछताछ के बाद सामने आएगी सारी हकीकत

पुलिस की टीम अब राम को पकड़ने छत्तीसगढ़ गई है. इधर अब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है कि कार में मिली जली लाश किस शख्स की थी. फिलहाल पुलिस के सारे सवालों के जवाब व्यापारी से पूछताछ के बाद ही सामने आ सकेंगे.








अन्य सम्बंधित खबरें