news-details

बिना नोटिस निकाले गए शराब दुकान के कर्मचारी आबकारी विभाग के सामने आज से कर रहे अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल, कांग्रेस नेता हरदीप सिंह रैना का भी हुए शामिल

बसना सरायपाली और बागबाहरा शराब दुकान के 16 कर्मचारी आज से भूख हड़ताल में बैठ गए है. शराब दूकान से निकाले गए 16 कर्मचारियो के साथ-साथ कांग्रेस नेता हरदीप सिंह रैना भी उनके समर्थन में भूख हड़ताल में बैठे है.

बताया गया कि आज भूख हड़ताल में बैठने के बाद पुलिस प्रशासन और एसडीएम कार्यलय कर्मचारी भूख हड़ताल बन्द करने का दबाव बना रहे है और हड़ताल खत्म नही करने पर धारा 144 के उल्लंघन के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजने का भी दबाव जारी है.

हरदीप सिंह रैना ने कहा कि प्रशासन के लाख डराने धमकाने के बाद भी भूख हड़ताल शुरू की गई है. भूख हड़ताल में मुख्य मुद्दे स्थानीय शासकीय शराब दुकान के कर्मचारियों को बिना शर्त वापस रखा जाए. हालांकि कल हरदीप सिंह रैना ने स्पष्ट कर दिया था कि जेल भी जाना पड़े तो ओ पीछे नही हटेंगे. उनका कहना है स्थानीय कर्मचारियो के साथ अन्याय नही होने देंगे.

बताया गया हैं कि सभी आवेदक गण महासमुन्द जिले के शराब भट्ठी में प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा अलर्ट कमांडो प्रयावेट लिमिटेड के कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहे थे. लेकिन अचानक जिला आबकरी अधिकारी वासनिक द्वारा उन्हें हटाकर बाहरी राज्यों से आए व्यक्तियों को कर्मचारी के रूप में हमारे स्थान पर रख लिया गया है.

बताया गया कि शराब भट्ठी के स्थानीय कर्मचारियो को हटाने के पहले किसी भी प्रकार का कोई नोटिस नही दिया गया तथा पूरे लॉक डाउन के दौरान जान जोखिम में डालकर काम किए कर्मचारी को निकाल दिया गया है. जबकि बाहरी राज्य से जो कर्मचारि आए हैं ना तो उनका पुलिस वेरिफिकेशन किया गया है और ना उनकी योग्यता को जांचा गया है.

कर्मचारियों ने बताया कि यह सपष्ट है कि जिला आबकरी अधिकारी वासनिक मनमानी कर रहे है. आबकरी अधिकारी द्वारा छत्तीसगढ़ और स्थानीय के मूल निवासियों को हटा देने के कारण हमारे आगे रोजी रोटी के संकट उतपन्न हो गई है. जिसके चलते उन्होंने कार्य मे पुनः कार्य मे रखे जाने की मांग की लेकर 16 कर्मचारीयों ने शासन से मांग से मांग किया है.

इसके आलावा बसना सरायपाली के कर्मचारियो ने आबकरी अधिकारी को महासमुन्द से हटाकर अन्यत्र जगह भेजे जाने की मांग कर रहे है. कर्मचारियो का मांगे पूरी नही होने पर 16 लोग आज 10 अक्टूबर 2020 से सरायपली आबकारी विभाग के सामने अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल जारी रखेंगे.




अन्य सम्बंधित खबरें