news-details

खबर का असर : जाँच में पहुंचे जनपद के अधिकारी

सीजी संदेश डाट कॉम ने 11 अक्टूबर को सरायपाली जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत कुसमी सरार में ग्रामीणों द्वारा की गयी शिकायत में “बिना कार्य किये राशि का आहरण, आरटीआई के तहत जानकरी मांगने पर उड़ाई जा रही के नियमों की धज्जियाँ” शीर्षक से खबर को प्रकाशित किया था.

जिसके बाद जनपद पंचायत सरायपाली से मंगल चरण पटेल करारोपण अधिकारी और 2 अन्य अधिकारी ग्राम पंचायत कुसमी सरार पहुँचे जहां शिकायतकर्ताओं से बयान लिया गया. शिकायतकर्ताओं ने बताया कि बयान लिया गया और सरपंच सचिव से आवक जावक रजिस्ट और अन्य रजिस्टरों का मांग किया गया है. बताया गया कि अभी सिर्फ बयान लिया गया है स्थानीय भौतिक रूप से जाँच नही किया गया है. एक दो दिन में जाँच प्रतिवेदन शिकायतकर्ताओं को देने की बात कही गयी है.

गौरतलब है कि ग्रामीणों द्वारा पंचायत से सूचना के अधिकार के तहत मांगी गयी जानकारी देने से पंचायत सचिव बच रहें है. जिसकी शिकायत सरायपाली एसडीएम से करते हुए ग्रामीणों ने इसके लिए जिम्मेदार पंचायत सचिव पर कार्रवाई की मांग की है.

आरोप है कि ग्राम पंचायत कुसमीसरार में बिना कार्य करवाए ही वर्ष 2020-21 में मई माह से जुलाई माह तह लगभग 20 फर्जी बिल वाउचर के माध्यम से 9 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा किया गया है. शिकायतकर्ताओं के अनुसार बिना बोर खनन और बिना पछड़ी निर्माण किए पैसों का आहरण कर लिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें