news-details

ऋचा जोगी का जाति प्रमाणपत्र निलंबित, आज भरने वाली थीं नामांकन जाति प्रमाण पत्र के अभाव में माना जा रहा है कि ऋचा जोगी नामांकन तो भर सकती हैं, लेकिन स्क्रूटनी में दिक्कत हो सकती है...पढ़िए पूरी खबर-

मरवाही उपचुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत में छाई सरगर्मी के बीच एक बड़ी खबर है कि जोगी परिवार की बहू ऋचा जोगी के जिस जाति प्रमाण पत्र को लेकर असमंजस की स्थिति थी, उसे 3 दिनों के मंथन के बाद जिला स्तरीय जाति प्रमाणपत्र सत्यापन समिति ने संदेहास्पद मानते हुए निलंबित कर दिया है। ऐसी स्थिति में माना जा रहा है कि ऋचा जोगी नामांकन दाखिल तो कर पाएंगी, लेकिन स्क्रुटनी में क्या होगा, यह कहा नहीं जा सकता।

आपको बता दें कि ऋचा जोगी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के बैनर तले मरवाही विधानसभा सीट के लिए कल नामांकन दाखिल करने वाली थीं। प्रशासनिक सूत्रों से जानकारी मिली है कि जिला स्तरीय जाति प्रमाणपत्र छानबीन समिति ने ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को संदेहास्पद माना है।

जिला छानबीन समिति अपने अभिमत के साथ पूरी रिपोर्ट और सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट्स को राज्य स्तरीय जाति प्रमाणपत्र छानबीन समिति को भेजेगी। जब तक राज्य स्तरीय जाति प्रमाण पत्र छानबीन समिति का निर्णय नहीं आ जाएगा, तब तक उस जाति प्रमाण पत्र का उपयोग ऋचा जोगी नहीं कर पाएंगी।




अन्य सम्बंधित खबरें