news-details

बसना : मछली चोरी करने वाले तीन व्यक्तियों को सुबह 4 बजे समुह के सदस्यों ने पकड़ा, मामला दर्ज

बसना थाना अंतर्गत ग्राम अरेकेल में मछली चोरी करने वाले तीन व्यक्तियो को समुह के सदस्यों ने पकड़ा है. जिसके बाद उनपर एफआईआर किया गया है.  पुलिस ने बताया कि चिन्तामणी साव जो की झंडीपाट एवं सहायता समुह अरेकेल का अध्यक्ष है. सन् 2014 से उनका सहायता समुह के सभी सदस्य जनपद पंचायत बसना से 10 वर्षो के लिए अरेकेल बांध को लीज पर लिये है. इस बांध में हर साल की तरह इस साल भी मछली का बीज डाले है.  जहाँ बांध में विगत कई दिनो से मछली चोरी की घटना घटित हो रही थी. जिसके कारण उनके समुह को आर्थिक नुकसान हो रहा था.

पुलिस ने बताया कि 17 अक्टूबर के रात्रि करीब 12.00 बजे से चिन्तामणी साव तथा उनके समुह के सदस्य इस मछली चोरी को रोकने के लिए बांध के पास छुपकर बैठे हुये थे, इसके बाद  सुबह करीब 04.00 बजे उन लोगों ने देखा कि कुछ लोग बांध में जाल लगाकर मछली को पकड़ रहे थे जिसे देखकर चिन्तामणी साव ,रामकिशुन देवागंन ,शिवप्रसाद डड़सेना ,नंदराम साव और गांव के लोग  मछली पकड़ने वालो को पकड़ लिए. जिनमे गाँव के ही जयकुमार यादव पिता रामचंद्रो यादव, ललित साव पिता गंगाराम साव एवं सोनु निषाद पिता रामचंद्र निषाद मछली की चोरी कर रहे थे.

बताया गया कि इन तीनो व्यक्ति से करीब 15 किलो (कतला ,रोहा ,पेटली)  मछली तथा मछली पकड़ने के जाल कीमती करीब 4400 रूपये को जप्त किया गया है. मामले की शिकायत पर पुलिस ने तीनो व्यक्तियो के विरुद्ध धारा 34-IPC, 379-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.





अन्य सम्बंधित खबरें