news-details

गजट नोटिफिकेशन जारी/ इन 26 फिल्मों को मिलेगा अवॉर्ड, मराठी, तमिल, बंगाली, मलयालम और पनिया भाषाओं की फिल्में भी शामिल

केंद्र सरकार ने निर्णायक मंडल की सिफारिशों पर कुछ फिल्मों का चयन किया है, जिन्हें अब सरकार की ओर से सम्मानित किया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गजट नोटिफिकेशन जारी कर दी है। फिल्म इंडस्ट्री में ये अवॉर्ड्स भारतीय पैनोरामा विनियम 2019 के तहत दिए जा रहे हैं।

अवॉर्ड्स की इस लिस्ट में कई अन्य भाषाओं की फिल्में भी शामिल हैं, जिसमें बॉलिवुड की कई फिल्में हैं। जिन बॉलिवुड फिल्मों और मेकर्स को अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा की गई है उनमें रितिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30', आयुष्मान खुराना की 'बधाई हो', विकी कौशल की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' और रणवीर सिंह की 'गली बॉय' , प्रकाश झा की 'परीक्षा' और संजय पूरन सिंह चौहान की 'बहत्तर हूरें' जैसी कई फिल्में शामिल हैं।


नॉन फीचर फिल्म वाली कैटिगरी में विक्रमजीत गुप्ता की 'ब्रिज', विकास चंद्रा की 'माया', पंकज जोहर की 'सत्यार्थी', विभा बख्शी की 'सनराइज' का नाम भी आया है। बता दें कि इस लिस्ट में मराठी, तमिल, बंगाली, मलयालम और पनिया भाषाओं की फिल्में भी शामिल हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 16 अक्टूबर को इस अवॉर्ड की घोषणा की। इसमें बताया गया है कि संशोधित भारतीय पैनोरमा विनियम 2019 के अनुसार केन्द्र सरकार ने संबंधित जूरी की सिफारिशों के आधार पर इन सभी फिल्मों, उनके निर्देशकों और मेकर्स कसे अवॉर्ड देने का फैसला किया है।






अन्य सम्बंधित खबरें