news-details

IPL 2020/ पंजाब ने यूएई में दोहराया 2014 का इतिहास, कोलकाता को 8 विकेट से हराकर टॉप-4 में बनाई जगह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला हुआ।कोलकाता ने पंजाब को 150 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में पंजाब ने 19वें ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस मैच को जीतकर पंजाब की टीम ने यूएई में 2014 के इतिहास को एक बार फिर दोहराया। दरअसल, पंजाब ने 2014 में भी यहां लगातार 5 मैच जीते थे। एक फिर ऐसा ही हुआ। इस सीजन में पंजाब ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले मुंबई लगातार 5 मैच जीत चुकी है।


केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा शुभमन गिल ने 57 रन बनाए हैं। उसके बाद कप्तान मॉर्गन ने 40 रन बनाए। पंजाब के गेंदबाज मो. शमी ने तीन विकेट, क्रिस जॉर्डन ने 2 और रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए हैं। पंजाब की ओर से दूसरे विकेट के लिए 100रन की साझेदारी हुई। क्रिस गेल ने 29 गेंद में 51 रनों की पारी खेली।

पंजाब की तरफ से मनदीप ने सर्वाधिक 66 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं क्रिस गेल ने 51 रनों की तूफानी पारी खेली। केएल राहुल ने 28 रनों का योगदान दिया. निकोलस पूरन 2 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं कोलकाता पांचवें नंबर पर खिसक गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें