news-details

फर्जीवाड़े की आरोपी महिला सचिव पति समेत भोपाल से गिरफ्तार, 63.56 लाख के गबन का मामला..अन्य आरोपी सरपंच अभी भी फरार..छत्तीसगढ़ पुलिस कर रही है तलाश..

बलरामपुर फर्जीवाड़े की आरोपी महिला सचिव को पति के साथ बलरामपुर पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया। महिला सचिव पर 63.56 लाख के फर्जीवाड़े का आरोप है। फर्जीवाड़े की तीसरी आरोपी सरपंच मीना पंडो फरार बताई जा रही है। फर्जीवाड़े के आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर बलरामपुर लाया गया। जहां उनको न्यायालय में पेश किया गया। इसके बाद न्यायाधीश ने उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश जारी कर दिया।

क्या है पूरा मामला:-

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूरा मामला ग्राम पंचायत बलंगी का बताया जा रहा है। जहां की पंचायत सचिव और सरपंच ने शौचालय निर्माण सहित अन्य शासकीय कार्यों में फर्जीवाड़ा किया। दोनों ने मिलकर शासन से आई 63.56 लाख रूपए की राशि बैंक से निकाल लिया। जनपद पंचायत वाड्रफनगर के सीईओ ने इसकी शिकायत जुलाई 2020 में दर्ज कराई थी। सीईओ की शिकायत में आरोप पंचायत सचिव सीमा जायसवाल और सरपंच मीना पंडो पर लगाया गया था।

उधर एफआईआर इधर आरोपी फरार:-

वाड्रफनगर जनपद पंचायत सीईओ की शिकायत जांच में सही पाई गई। इस पर जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जारी किए। उधर जैसे ही दर्ज हुई एफआईआर, खबर लगते ही आरोपी हो गए फरार। पुलिस ने इनकी तलाश में मुखबिरों का मुंह ताकने लगी। इसी बीच एक मुखबिर ने खबर दी कि भोपाल के बाग मुगलिया लहारपुर कालोनी में आरोपी सचिव सीमा जायसवाल अपने पति पवन जायसवाल के साथ रह रही है। बस फिर क्या था ? रघुनाथपुर थाने की पुलिस टीम भोपाल रवाना हो गई। बड़े ही गोपनीय अंदाज में कार्रवाई कर दोनों को मौके पर ही दबोच लिया।

ट्रांजिट रिमांड पर लाए बलरामपुर:-

छोनों आरोपियों को रघुनाथपुर थाने की पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर बलरामपुर लाई। यहां उनको सक्षम न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गयां । तो वहीं पुलिस फरार संरपंच मीना पंडों की तलाश में जुटी हुई है।




अन्य सम्बंधित खबरें