news-details

अजब प्रेम की गजब कहानी..! लड़का 14 साल और लड़की 18 साल..ऐसा क्या हुवा की लड़की पहुंच गई थाने..! पुलिस भी सुनकर हो गयी हतप्रभ.. जशपुर जिले की हैरान कर देने वाली घटना...

अपने शांत वातावरण और मनोहर दृश्यों के लिए प्रसिद्ध जशपुर जिले के बगीचा से जानकारी आ रही है।

जहां मामले को देख जान सुनकर पुलिस भी हैरान है। सोचने वाली बात यह भी बात है कि आखिर समाज की दशा और दिशा इतनी बदल क्यों गयी है। जिसको देख सुन जानकर लोगों के साथ जिले की पुलिस भी सन्न हो गई है।


दरअसल ये पूरी बात जशपुर जिले के बग़ीचा थाना की है, जहां एक 14 वर्ष का अपचारी बालक ने 18 साल की युवती को 6 महिने की गर्भवती करने का मामला सामने आया है। जहां अब तक जो जानकारी मिल रही है उस अनुसार बताया जा रहा है कि बगीचा थानाक्षेत्र की एक युवती जो पुलिस को अपना उम्र 18 साल बता रही है, जिसने अपने शिकायत में थाने को सूचना दी है कि एक पड़ोस के ही अपचारी बालक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार 7-8 महीने से दुष्कर्म करता रहा, और अब युवती 6 महीने की गर्भवती हो गई तो आपचारी उसे रखने से इंकार कर रहा है।


पर मामले में ट्विस्ट यह है कि न तो अपचारी कानूनन इस शादी को कर सकता है, और न ही इसका उसे कानूनन अधिकार है! वहीं मिल रही जानकारी अनुसार अपचारी बालक संबंध होने को स्वीकार तो करता है, पर यह भी कहता है कि युवती के और से भी संबंध थे, तो मैं कैसे..? फिलहाल मामला जो सामने आ रहा है, उसमे दोनों एक ही ग्राम के आस पड़ोस के हैं। फिलहाल मामले को लेकर पुलिस भी सन्न है और फिलहाल पुलिस अपने जांच में दोनों के जन्म दस्तावेज की खंगालने की बात सामने आ रही है। ताकि मामले को लेकर पुलिस कैसे और किस तरह कार्यवाही करे ये भी साफ हो सके। सबसे बड़ी विडंबना यही इस समय है कि युवती जो अपने को 18 साल की बता रही है वो 6 महीने की गर्भवती है, और आरोप एक आपचारी पर है। क्योंकि बात यह भी है कि 18 साल की खुद को बताने वाली युवती भी आपचारी के समान ही दिखाई पड़ रही है। अतः पुलिसिया कार्यवाही में सर्वप्रथम जन्म दस्तावेज ही खंगालना उचित है।




अन्य सम्बंधित खबरें