news-details

तोषगांव के बेटे ने बढ़ाया फुलझर क्षेत्र का मान, वायुसेना में हुआ चयन

सरायपाली विकासखंड के ग्राम तोषगांव के सपूत निलेश प्रधान का चयन राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की वायु सेना में हुआ है। निलेश ने प्रारंभिक शिक्षा एकलव्य स्कूल अर्जुन्दा मे पूरा करने के बाद राज्य के एकमात्र सैनिक स्कूल अंबिकापुर में कक्षा 6वीं से 12वीं तक का अध्ययन किया। जिसका एकमात्र उद्देश्य रहता है एनडीए जो कि छात्र निलेश ने संकल्पित होकर पूरा किया। 

बचपन से ही होनहार छात्र निलेश ने आज अपने पिता का सपना साकार किया है। भले ही उनके पिता आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपने पुत्र की इस कामयाबी से आज वो जहां भी होंगे खुश होंगे। 9 साल के बेटे के सिर से जब पिता का साया उठ गया तो मां की छत्रछाया में रहकर ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और आज राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में जाकर सेवा देंगे। 

उनकी मां सुदेष्टा प्रधान ( जो कि वर्तमान में किसड़ी स्कूल में क्लर्क के पद पर पदस्थ हैं) बताती हैं कि निलेश के पिता का सपना था कि उनका बेटा पढ़ लिख कर देश की सेवा करें और पूरे परिवार का नाम रोशन करें। आज वह सपना साकार हो गया है। और निलेश देश की सेवा के लिए उड़ान भर चुका है। छात्र निलेश ने बताया कि मां सुदेष्टा प्रधान ने माता और पिता दोनों के उत्तर दायित्व का निर्वहन करते हुए मुझे इस लायक बनाया।

निलेश पुणे में 3 और हैदराबाद में 1 साल की ट्रेनिंग करने के बाद वायुसेना में पायलट के रूप में अपनी सेवा देंगे। निलेश की सफलता पर उनके परिवार, ग्राम तोषगांव, हरिवंशपुर सहित पूरे फुलझर अंचल एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किसडी के शाला परिवार में भी खुशी का माहौल है।




अन्य सम्बंधित खबरें