news-details

5 साल की बच्ची बनीं SP, अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर कोरिया पुलिस की अनूठी पहल

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एसपी चंद्रमोहन सिंह ने 5 साल की बच्ची त्रिशा अग्रवाल को एक घंटे के लिए एसपी बनाया। एसपी बनने के बाद बाल एसपी कार्यालय पहुंची, जहां लोगों ने उनका स्वागत किया। दरअसल बालिका त्रिशा अग्रवाल दीपावली की शुभकामनाएं देने एसपी दफ्तर पहुंची थी। इस दौरान उसने एसपी बनने की इच्छा जाहिर की थी। एसपी ने दीवाली के 6 दिन बाद बच्ची के एसपी बनने की ख्वाहिश पूरी कर दी।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक कोरिया चंद्रमोहन सिंह के मार्गदर्शन में अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर जनकपुर थाना प्रभारी विवेक खलखो के द्वारा बच्चों को थाना बुलाकर थाने की गतिविधियों के बारे में समझाकर दो बच्चों अभिषेक पांडे उम्र 6 और आशीष सिंह उम्र 9 वर्ष को एक-एक घंटे के लिए थाना प्रभारी बनाया गया।

त्रिशा अग्रवाल की एसपी बनने की ख्वाहिश सुनने के बाद एसपी चंद्रमोहन सिंह ने बाल दिवस पर उन्हें एसपी बनाने की पहल की। उन्होंने त्रिशा अग्रवाल को 1 घंटे का एसपी बनाया बल्कि पूरे जिले भर के थाने में एक बच्चे को थानेदार बनाने के निर्देश दिए और बाल अधिकारों की जानकारी देने की बात कही।

एसपी चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि 14 नवम्बर को बाल दिवस के दिन दीवाली थी और आज 20 नवम्बर 2020 को अंतराष्ट्रीय बाल दिवस होने पर आज बाल दिवस मनाया गया।

ad

ad

loading...