news-details

जिला योजना समिति के सदस्य निर्वाचन के लिए भाजपा से पार्षद गुंजन अग्रवाल का नाम तय.

भाजपा ने जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी एवं वरिष्ट नेताओ की सहमति से सर्व सहमति से सरायपाली निवासी गुंजन अग्रवाल का नाम प्रत्याशी के रूप में चयन कर लिया गया है.

जिला योजना समिति का चुनाव 25 नवंबर को तय किया गया है. जिले के छह नगरीय निकाय से एक सदस्य चुना जाना है. कांग्रेस ने महासमुंद पालिका वार्ड 13 की पार्षद प्रीति बादल मक्कड़ का नाम तय किया है. 105 पार्षदों में से जिला योजना समिति सदस्य का एक पद किस पार्टी को जाएगा यह अहम है.

छह निकायों मे नजर दौड़ाए तो कांग्रेस के 37 पार्षद हैं,  इनमे बसना के एक पार्षद का निधन हो गया है,  लिहाजा कांग्रेस पार्षदों की संख्या में 36 संख्या पर है, जबकि भाजपा के पास 45 पार्षद हैं. वहीं 23 निर्दलीय पार्षद हैं जो इस चुनाव में निर्णायक हैं.

जोर आजमाइश में जुटे पार्टी

प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस जिले के छह नगरीय निकाय महासमुंद, बागबाहरा, सरायपाली, तुमगांव, पिथौरा व बसना में पार्षदों की संख्या के लिहाज से भाजपा से पीछे है. लिहाजा जिला योजना समिति में कांग्रेस का सदस्य पार्षद जीता पाना कांग्रेस के लिए चुनौती से कम नहीं है.


चुनौती भाजपा के लिए भी कम नहीं है. सरायपाली में भाजपा के नौ पार्षद होते हुए भी कांग्रेस का अध्यक्ष चुना जाना भाजपा के लिए किसी सदमे से कम नहीं रहा. कांग्रेस ने मैनेजमेंट के बूते तीन कांग्रेस और तीन निर्दलीय पार्षद के साथ भाजपा से नौ पार्षद होते हुए भी अध्यक्ष की सीट हासिल की। यह स्थिति जिला योजना चुनाव में न आये इसलिए भाजपा चौकन्नाी है।

कहां कितने, किस पार्टी के पार्षद

महासमुंद कुल 30, भाजपा 14, कांग्रेस 13, निर्दलीय तीन. सरायपाली कुल 15, भाजपा नौ, कांग्रेस तीन, निर्दलीय तीन, बागबाहरा कुल 15, भाजपा छह, कांग्रेस चार, निर्दलीय पांच, तुमगांव कुल 15, भाजपा 11, कांग्रेस चार, पिथौरा कुल 15, भाजपा दो, कांग्रेस आठ, निर्दलीय पांच, बसना कुल 14 (एक रिक्त सीट) भाजपा तीन, कांग्रेस चार, निर्दलीय सात पार्षद हैं.

इस प्रकार 104 पार्षदों में भाजपा 45, कांग्रेस 36 व 23 निर्दलीय पार्षद हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें