news-details

रायगढ़ मेंघर दिलाने के नाम पर 7 लाख रुपए की ठगी, बकायदा 50 रुपये के स्टाम्प में किया था लिखा-पढ़ी पुलिस ने दर्ज किया मामला..!

रायगढ़ के जूटमिल चौकी क्षेत्र में एक ठग ने मकान दिलाने के नाम पर युवक से 7 लाख रुपए ठग लिए। युवक ने पैसे देने के बाद ठग से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन जवाब नहीं मिला। सूचना पर जूट मिल पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। जूट मिल झोपड़ी पारा का बुटूराम महंत दो साल पहले भिलाई के जितेन्द्र गुप्ता से मिला। जितेंद्र ने अपने परिचित रतन बंगाली के झोपड़ीपारा स्थित मकान को बेचने की बात कही। जितेंद्र भिलाई से आया और बुटूराम से मिला। दोनों ने जूटमिल स्थित मकान को देखा। सौदा होने के बाद बुटूराम ने जितेन्द्र से कहा कि वह मकान लेना चाहता है।

जितेंद्र ने 15 दिनों के भीतर मकान दिलाने का आश्वासन दिया। मई 2019 में जितेन्द्र गुप्ता ने लोचन नगर में एक मकान दिखाया। इस मकान का सौदा दोनों के बीच 7 लाख 50 हजार रुपए में तय हुआ। आरोपी जितेन्द्र ने पीड़ित बुटूराम से 7 लाख रुपए नकद लिए। आरोपी ने 50 रुपए के स्टांप पेपर पर इकरारनामा भी दिया। पीड़ित युवक ने कई बार जितेंद्र से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन आरोपी की ओर से कोई जवाब नहीं आया। अंत में जब पीड़ित को अपने पैसे आने की उम्मीद नहीं दिखी तो उसने जूट मिल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले में सूचना के बाद जूट मिल पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की है।




अन्य सम्बंधित खबरें