news-details

मनरेगा में सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक के मिलीभगत की पूरी कहानी..नाबालिक और शासकीय कर्मचारियों को भी करा दिया काम...पढें पूरी कहानी..

जशपुर । महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। ऐसा ही एक मामला बगीचा ब्लॉक में सामने आया है, जहां ऐसे व्यक्तियों का भी नाम मस्टर रोल में होने की शिकायत हुई है जो चल भी नहीं सकते हैं। इतना ही नहीं मस्टररोल में नाबालिग व शासकीय कर्मचारियों का नाम भी दर्ज कर फर्जी तरीके से आहरण किया जा रहा है।

बासेन के ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत

ग्राम पंचायत बासेन के ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए अनुविभागीय अधिकारी को शिकायत कर बताया है कि मनरेगा योजनांतर्गत डबरी निर्माण का काम चल रहा है। जिसमें सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक एवं मेट की मिलीभगत से अनियमितता बरती जा रही है।

काम करने वाले मजदूरों को सरपंच पति आतिश मिंज द्वारा मजदूरी करने के लिए मना किया जाता है। सरपंच पति ग्रामीणों को यह तब कह देते हैं कि चुनाव में वोट नहीं देने वालों को 5 साल तक योजना में काम नहीं दिया जाएगा। ग्रामीणों ने अपनीे शिकायत में बताया कि सरपंच, सरपंच पति, रोजगार सहायक, सचिव एवं मेट के रवैये से जो मजदूर काम कर रहे हैं, वो भी परेशान हैं।

शिकायत की होगी जांच
“मामले की शिकायत मिली है। जांच के लिए जांच समिति बनाया गया है। जांच के बाद ही इस संबंध में बता पाऊंगा।”
-विनोद सिंह, सीईओ, बगीचा




अन्य सम्बंधित खबरें