news-details

अनोखी घटना : रात में चक्रवाती तूफान निवार ने मचाई तबाही, सुबह लोगों को बिखरा मिला सोना

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के एक छोटे से समुद्र तटीय गांव उप्पदा में एक अनोखी घटना सामने आई है. उप्पदा में चक्रवाती तूफान निवार के गुजर जाने के बाद रात में सोए लोगों की सुबह किस्मत ही चमक गई. गुरुवार की रात चक्रवाती तूफान के गुजर जाने के बाद शुक्रवार की सुबह नींद से जागे लोगों को समुद्र के किनारे छोटे-छोटे मोतियों जैसे सोने के टुकड़े मिले हैं., जो शुद्ध सोने के हैं. अब इन टुकड़ों को लेकर लोग आश्चर्य जता रहे हैं कि ये टुकड़े कहां से आए

दरअसल शुक्रवार को स्थानीय मछुआरों को समुद्र तट पर छोटे मोतियों जैसे सोने के टुकड़े मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना न रहा. समुद्र किनारे सोना मिलने की बात जंगल में आग की तरह फैल गई. इसके बाद तो सैकड़ों लोगों ने अपनी किस्मत को परखने के लिए चक्रवाती बारिश का सामना करते हुए उप्पदा की ओर दौड़ लगा दी और सोने की तलाश करने लगे.

स्थानीय लोगों ने अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि लगभग 50 लोगों को करीब 3,500 रुपये का सोना मिला है और इस दौरान कई लोगों को सोने की खोज की उम्मीद के साथ हर लहर से आई रेत को छानते हुए भी देखा गया है.

उप्पदा में समुद्र तट पर सोने के टुकड़ों के मिलने के क्या कारण हैं, यह अबतक साफ नहीं हो सका है. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने कहा कि समुद्र के कटाव के प्रभाव में मंदिरों के टूटने की दो हालिया घटनाएं हुईं थीं और हाल के दिनों में समुद्री लहरों के प्रभाव में कई घर भी ढह गए. यह अनुमान है कि पिछले दो दशकों में लगभग 150 एकड़ भूमि समुद्री कटाव में चली गई है.

एएसआई लवू राजू ने अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि राजस्व अधिकारी शनिवार को गांव का दौरा करेंगे और मौके का आकलन करेंगे उन्होंने कहा कि समुद्र तट पर केवल कुछ ही लोगों ने सोना पाया है. हर कोई भाग्यशाली नहीं था.




अन्य सम्बंधित खबरें