news-details

PUBG Mobile की भारत में वापसी पर सरकार ने पहली बार कुछ कहा है, पढ़ लीजिए

यदि आप भी उनलोगों में से एक हैं जो पबजी मोबाइल की भारत में वापसी का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। PUBG Mobile ने भारत में वापसी का भले ही एलान कर दिया है, टीजर जारी कर दिया है, रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, अनारकली नाम से हेड गियर देखे गए हैं लेकिन पबजी का इंतजार अभी और लंबा होने वाला है। सरकार ने PUBG Mobile की वापसी को लेकर पहली बार कुछ कहा है। आइए जानते हैं।

PUBG Mobile India की भारत में वापसी को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने पहली बार खुलकर बयान दिया है। मंत्रालय ने साफ शब्दों में कह दिया है कि PUBG Mobile की भारत में लॉन्चिंग की अनुमति नहीं दी गई है। मंत्रालय ने यह बात दो अलग-अलग आरटीआई आवेदनों के जवाब में कही है।



बता दें कि पिछले महीने ही PUBG Corporation ने PUBG Mobile को भारत में री-लॉन्च करने की घोषणा की थी। भारत में वापसी को लेकर पबजी ने चीनी कंपनी टेंसेंट गेम्स से भी नाता तोड़ लिया है। इसके अलावा कंपनी ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने की भी घोषणा की है।

यह आरटीआई MediaNama ने दायर की थी जिसके जवाब में मंत्रालय ने कहा कि वह किसी भी वेबसाइट/मोबाइल एप की सेवा को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है। ऐसे में MeitY ने PUBG को भी भारत में लॉन्च होने की अनुमति नहीं दी है। एक अन्य आरटीआई में भी मंत्रालय ने कहा है कि पबजी को भारत में लॉन्च करने की अनुमति नहीं दी है।

यहां यह भी बात समझने लायक है कि मंत्रालय ने आरटीआई के जवाब में बैन हुए पबजी मोबाइल या पबजी मोबाइल की वापसी को लेकर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है। मंत्रालय ने कहा है कि वह किसी भी एप या साइट को लॉन्च करने की अनुमति नहीं देता है। ऐसे में यह भी हो सकता है कि एप की लॉन्चिंग के लिए किसी अनुमति की जरूरत ही ना हो।

 





अन्य सम्बंधित खबरें