news-details

स्कूल क्लास के WhatsApp ग्रुप में पैरेंट्स ने भेजा पोर्न, एक्शन की मिली चेतावनी

दिल्ली में एक बच्चे के ऑनलाइन क्लास (स्कूल) WhatsApp group में अश्लील वीडियो (पोर्न) भेज दिया गया जिसके बाद बवाल मच गया. ये वीडियो बच्चे के पैरेंट्स की तरफ से गलती से भेजा गया बताया जा रहा है. वहीं, कई स्कूलों से इस तरह की हरकत की शिकायत मिलने के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने ऐसे अभिवावकों को सावधान किया है और फिर से ऐसी गलती करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जहांगीरपुरी में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, ''हमें पिछले महीने क्लास 5 के व्हाट्सएप ग्रुप में एक आपत्तिजनक वीडियो क्लिप मिली थी. क्लिप को छात्र के रजिस्टर्ड नंबर से भेजा गया था. हमने छात्रों के माता-पिता को बुलाया, हालांकि उन्होंने ऐसे किसी वीडियो के भेजने की बात को नकार दिया.''

उन्होंने कहा, हमारे शिक्षक नियमित रूप से उन ग्रुप्स में मैसेज भेजते हैं जो माता-पिता से अनुरोध करते हैं कि वे ऑनलाइन कक्षाओं से संबंधित किसी भी प्रश्न के अलावा ग्रुप्स में कुछ भी साझा न करें. अब, हमने शिक्षा विभाग द्वारा जारी इस आदेश को साझा किया है.

स्कूलों से अश्लील मैसेज पोस्ट किए जाने और छात्रों की पढ़ाई के लिए बनाए गए ग्रुप्स में पोर्न वीडियो-तस्वीरें प्रसारित होने की शिकायतें मिलने के बाद, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने ऐसी किसी भी गतिविधि के लिए जिम्मेदार पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम निकाय के शिक्षा विभाग को नरेला ज़ोन के एक स्कूल से शिकायत मिलने के बाद यह चेतावनी जारी की है. निगम की तरफ से कहा गया है कि "ऐसी किसी भी पुनरावृत्ति के मामले में बिना किसी देरी के आरोपी पैरेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.






ad

ad

loading...