news-details

Whatsapp ने आज पहली बार लगाया स्टेटस? आखिर क्या कह रहा है आपसे पढ़िये पूरी खबर

Whatsapp ने पहली बार लगाया स्टेटस?
दरअसल व्हाट्सएप अपने Status फीचर के जरिए यूजर्स तक पहुंच रही है और प्राइवेसी नियमों को समझाने की कोशिश कर रही है। यह शायद पहली बार होगा जब व्हाट्सएप ने खुद कोई स्टेटस लगाया है। हालांकि अन्य स्टेट्स की तरह इनमें रिप्लाई का ऑप्शन नहीं दिया गया है। व्हाट्सएप ने कुल 4 स्लाइड की स्टोरी पोस्ट की है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी यूजर्स के कॉन्टैक्ट या लोकेशन को फेसबुक के साथ शेयर नहीं करती और ना ही उनकी बातों को पढ़ या सुन सकती है।

व्हाट्सएप स्टोरी की पहली स्लाइड में लिखा है, ‘हम आपकी प्राइवेसी को लेकर प्रतिबद्ध हैं।’ दूसरी स्लाइड में लिखा है, ‘व्हाट्सएप आपकी पर्सनल बातचीत पढ़ या सुन नहीं सकता, क्योंकि ये एंड टू एंड एनक्रिप्टेड हैं।’ वहीं, तीसरी स्लाइड में कहा गया है, ‘व्हाट्सएप आपकी शेयर की गई लोकेशन नहीं देख सकता।’ और आखिरी स्लाइड में दावा किया गया है कि, ‘व्हाट्सएप आपके कॉन्टैक्ट्स फेसबुक के साथ शेयर नहीं करता।’

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप को प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp Privacy Policy) में बदलाव को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। दुनियाभर में इस बात को लेकर चिंता जताई जा रही है कि व्हॉट्सएप यूजर्स के डेटा को फेसबुक से साझा कर सकती है। ऐसे में व्हाट्सएप लगातार यूजर्स को यह समझाने में जुटी है कि नई पॉलिसी से यूजर्स के प्राइवेट डेटा को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। कंपनी ने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और फिर न्यूजपेपर्स में बड़ा विज्ञापन देकर अपनी बात रखी। अब कंपनी ने यूजर्स को प्राइवेसी नियम समझाने के लिए नया तरीका अपनाया है।




अन्य सम्बंधित खबरें