news-details

सरायपाली : रक्तदान के लिए जागरूक करने रक्तदान सेवा समिति क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में, कस्तुराबहाल में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में मिला द्वितीय पुरस्कार.

जीवन में खेल का शारीरिक मानसिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहता है. इसी को यथार्थ करते हुए रक्तदान सेवा समिति छत्तीसगढ़ रक्तदान क्षेत्र में जागरूक करने के लिए खेल जगत में भी अपनी भूमिका दें रही है.

आपको बता दें कि रक्तदान सेवा समिति छत्तीसगढ़ पूरे प्रदेश में रक्तदान के जागरूकता महाअभियान के रूप में प्रसिद्ध है, ब्लड के जरूरतमंदों को निःशुल्क ब्लड उपलब्ध कराने हेतु पूरे प्रदेश में सदैव प्रयासरत रहती है.

इस महाअभियान में रक्तदान सेवा समिति के 70 से 80 संचालक निरंतर जरूरतमंदों के सहायता के लिए प्रयासरत रहते है, समिति के अनेक व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक ग्रुप, फेसबुक आईडी, इंस्टाग्राम एवं अनेक सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से संचालक गण ब्लड के जरूरतमंदों तक निशुल्क रक्तदाता पहुंचाने का हर संभव प्रयास करते है एवं जागरूकता की इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में रक्तदान सेवा समिति का टीम जागरूकता के उद्देश्य से खेल में भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

आपको बता दें कि ग्राम कस्तुराबहाल में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में 32 टीमों ने भाग लिया‌. जिसमे 31 जनवरी को फाईनल अंतरझोला एवं रक्तदान सेवा समिति के मध्य खेला गया. जिसमें अंतरझोला की टीम विजयी हुई एवं रक्तदान सेवा समिति को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ.  

इस मुकाबले में रक्तदान सेवा समिति की ओर से भोजराज बारिक, अनिल प्रधान, जगन्नाथ साहू, अनिश सुरजाल, सोहन सिदार, कृष्णा मांझी, संजू बंजारा, कबीराज बारिक, दामोदर भोई, अमित बेहरा, सुशांत साहू, मुकेश पात्र, उत्तम कठार खिलाड़ियों अथवा समिति के संचालकों ने हिस्सा लिया.




अन्य सम्बंधित खबरें