news-details

बजट देश के युवा मध्यमवर्ग महिलाओं तथा किसानों मजदूरों और गरीबों के लिए निराशाजनक - हरदीप सिंह रैना

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट 2021 पेश किया. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए सराईपाली वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद एवं सभापति हरदीप सिंह रैना ने कहा कि यह बजट देश को निराश करने वाला बजट है. इस बजट में बेरोजगारों के लिए तथा आमजन के लिए कुछ भी प्रावधान नहीं है साथ ही साथ यह बजट कम, सेल ज्यादा नजर आ रहा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने रेलवे बंदरगाह एयरपोर्ट सड़क विनिवेश तथा एलआईसी आदि का निजीकरण किए जाने की बात कही है. पार्षद रैना ने कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस द्वारा 70 सालों में खड़े किए गए संस्थानों को बेचने का काम कर रही है. देश की अर्थव्यवस्था जो गर्त में जा चुकी है उसे फिर से पटरी पर लाने हेतु कोई योजना वित्त मंत्री ने नहीं बताई.

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने यह भी देशवासियों को नहीं बताया कि नए रोजगार के साधन कहां से उत्पन्न होंगे और कैसे होंगे कैसे बेरोजगारी दर को नीचे लाने के लिए प्रयास किया जाएगा. शिक्षा में सुधार हेतु सरकार क्या नए प्रयास कर रही है इसके बारे में भी वित्त मंत्री जी कुछ भी नहीं बताया. साथ ही साथ करोना संकट के कारण आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों को टैक्स में भी किसी प्रकार की छूट न देकर इस बजट ने निराश किया है.

पार्षद हरदीप सिंह रैना कहा यह बजट कुल मिलाकर बड़े बड़े व्यवसायियों को फायदा पहुंचाने हेतु पेश किया गया है यह बजट देश के युवा मध्यमवर्ग महिलाओं तथा किसानों मजदूरों और गरीबों के लिए निराशाजनक है.




अन्य सम्बंधित खबरें